हिसार: मेन दिल्ली रोड पर बनाया जाएगा एलिवेटेड रोड, एयरपोर्ट का नाम भी जाएगा बदला

हिसार | हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में कहा कि हिसार के लोगों की सुविधा के लिए ‘मेन दिल्ली रोड’ पर एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा. जिसकी कुल लंबाई 9 किलोमीटर होगी. इसे सेक्टर-14 को पार कर डाउन-टर्न किया जाएगा. इस एलिवेटेड रोड पर मुख्य सड़क तोशाम रोड, राजगढ़ रोड आदि को जोड़ने की योजना समेत शहर के मुख्य जंक्शनों पर 5-6 एंट्री-एग्जिट प्वाइंट बनाए जाने हैं.

यह भी पढ़े -   शादी के कार्ड पर पढ़ने को मिल रहा है कुछ नया, इस तरह लोगो तक पहुंचाए जा रहे हैं ये संदेश

Smart Sadak Road

जानिए विस्तार से

आपको बता दें कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन के एक अन्य सदस्य ने आगे बताया कि उपरोक्त एलिवेटेड रोड की डीपीआर (विस्तृत परियोजना रिपोर्ट) तैयार की जा रही है. इस रिपोर्ट को अंतिम रूप देते ही वर्ष 2022 में जल्द ही काम शुरू हो जाएगा.

जबकि हरियाणा के हिसार स्थित हवाई अड्डे का नाम अब ‘महाराजा अग्रसेन हवाईअड्डा’ रखा जाएगा, इस संबंध में हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार को भेजने पर सहमति बनी है.

यह भी पढ़े -   तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम मुनमुन दत्ता की अग्रिम जमानत के लिए कल हिसार कोर्ट में सुनवाई, जानें क्या है मामला

उपमुख्यमंत्री ने हिसार हवाई अड्डे के संदर्भ में क्या कहा

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रश्नकाल के अंत में विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश कर नागरिक विमान मंत्रालय, भारत सरकार से हिसार हवाई अड्डे का नाम बदलकर ‘महाराजा अग्रसेन हवाईअड्डा’ करने का अनुरोध किया है. डिप्टी सीएम के इस प्रस्ताव का सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष के सदस्यों ने भी सर्वसम्मति से समर्थन किया. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब विधानसभा द्वारा प्रस्ताव पारित होने के बाद नागरिक विमान मंत्रालय से हिसार हवाई अड्डे का नाम बदलकर ‘महाराजा अग्रसेन हवाईअड्डा’ करने का अनुरोध किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!