GJU में PHD स्कॉलर ने लैब में जहर निगलकर दी जान, मौके से मिले सुसाइड नोट की जांच में जुटी पुलिस

हिसार । गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय (GJU) में एक पीएचडी शोधार्थी सोनिया डबास ने कल दोपहर 2 बजे के करीब युनिवर्सिटी की लैब में ही जहर निगलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शव को सिविल अस्पताल लेकर आई है. पोस्टमार्टम करने से पहले युवती का कोरोना सैंपल लिया गया है.

gju sonia news

मृतक युवती हिसार जिले की ही रहने वाली थी और युनिवर्सिटी (GJU) के बायोटेक विभाग में पीएचडी शोधार्थी थी. शुरुआती जांच में सामने आया है कि युवती प्रशासन द्वारा लैब से कम्प्यूटर को दूसरी जगह भेजें जाने को लेकर परेशान थीं. उस कम्प्यूटर में उसके प्रोजेक्ट से संबंधित डाटा था,जिसको लेकर वह काम कर रही थी.

सारे मामले की शिक़ायत मृतक सोनिया द्वारा जीजेयू वीसी को की गई थी लेकिन उसकी बात पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया. वहीं मृतक लड़की के पिता ने भी यूनिवर्सिटी प्रशासन पर बेटी को मानसिक रूप से आहत करने के अलावा और कई तरह के अन्य गंभीर आरोप लगाएं है.

यह भी पढ़े -   यमुनानगर: बुजुर्ग के कपड़े उतरवा 3 युवतियों ने बनाया वीडियो, ब्लैकमेल कर मांगे 5 लाख रुपए

मृतका के पास मिला डेढ़ पन्ने का सुसाइड नोट

सुसाइड नोट में युवती ने लिखा है कि मैं पूरी तरह से टूट चुकी है और अब मुझमें दुनिया का सामना करने की हिम्मत नहीं बची है. मेरे चारों तरफ छाए अंधेरे में , मैं अपने आप को खो चुकी हूं. वें मेरा फायदा उठाने के लिए ही मुझ पर दया भावना दिखाते थे. मैं अब इस पिंजरे से अपने आप को आजाद करना चाहतीं हूं. पापा आप मम्मी का ख्याल रखना और प्लीज़ मुझे माफ कर देना.

यह भी पढ़े -   रोहतक में खूनी खेल: घर में घुसकर की फायरिंग, पुलिसकर्मी सहित तीन को मारी गोलियां

वहीं पुलिस इस मामले की जांच में यह पता लगाने में जुटी हुई है कि क्या युवती अपनी पढ़ाई को लेकर इतनी डिप्रेशन में थी या खुदकुशी की कोई और वजह भी हो सकती है. वहीं लड़की के परिजनों का कहना है कि क्यूं बार-बार कहने के बावजूद भी यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा हमारी बेटी की बात नहीं सुनी गई. लड़की के पिता ने कहा है कि वो यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!