हरियाणा से हरिद्वार जाने वालों की बल्ले- बल्ले, अगले 100 दिन फ्री चलेगी बस

जींद | हरियाणा से भोले नाथ की नगरी हरिद्वार (Haridwar) जाने के इच्छुक लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि कोई बुजुर्ग या दिव्यांग, या फिर कोई आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के चलते हरिद्वार जाने से वंचित रह जाते हैं, उनके लिए एक समाजसेवी ने विशेष पहल की है. ऐसे लोगों को बस के माध्यम से गंगा स्नान कराया जाएगा और वापस सुरक्षित घर छोड़ा जाएगा.

PRIVATE BUS

100 दिन तक मुफ्त रहेगी यात्रा

बता दें कि हरियाणा के जींद से उत्तराखंड के हरिद्वार के लिए समाजसेवी बलजीत रेढू ने अगले 100 दिनों में जींद के 11,000 लोगों को हरिद्वार में मुफ्त गंगा स्नान करवाने का प्रण लिया है. इस अभियान की शुरुआत रविवार यानि आज जिले के गांव जाजवान से शुरू हो रही है. उन्होंने बताया कि आज से 100 दिन तक जींद जिले से लोग हरिद्वार तक मुफ्त में सफर का आनंद ले सकेंगे.

बलजीत रेढू ने बताया कि इन बसों में जींद शहर और गांवों के लोगों को हरिद्वार ले जाकर गंगा स्नान करवाया जाएगा और उन्हें वापस उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाया जाएगा. महिलाओं से लेकर बुजुर्ग और बच्चे, जो अपने वाहनों से हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए नहीं जा सकते, उनके लिए इस पहल की शुरुआत की गई है.

समाजसेवी के रूप में अलग पहचान

जींद जिले में बलजीत रेढू समाजसेवी के रूप में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके हैं. चाहे वो सालासर बालाजी मंदिर और पानीपत के चुलकाना धाम तक लोगों को मुफ्त दर्शन कराने की बात हो या फिर शहर में ठंडे पानी की मुफ्त सेवा, बलजीत रेढू बहुत बड़े मददगार के रूप में सामने आए हैं. इसके अलावा, शहर पढ़ने आने वाली बेटियों के लिए भी वो कई गांवों से स्पेशल बसें संचालित कर रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!