हरियाणा में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका, उचाना से पूर्व विधायक ने पार्टी को कहा अलविदा

उचाना । हरियाणा में कांग्रेस के एक पूर्व विधायक ने पार्टी छोड़ने की घोषणा करते हुए कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. बता दें कि उचाना विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक भाग सिंह छातर ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए इसकी प्रति पार्टी अध्यक्ष कुमारी शैलजा के पास भेजी. भाग सिंह छातर तीन बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. भाग सिंह ने 1995 व 2000 में इनेलो पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ा था .

यह भी पढ़े -   हुड्डा और शैलजा समेत कांग्रेस नेताओं में बढ़ी खींचातानी, नहीं दे पा रहे हरियाणा की राजनीति की तरफ ध्यान

CONGRESS

वर्ष 2000 के विधानसभा चुनावों में उन्होंने इनेलो पार्टी की टिकट पर इलेक्शन लड़ते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी वीरेंद्र सिंह को हराते हुए सबको सरप्राइज दिया था. 2014 का विधानसभा चुनाव उन्होंने कांग्रेस पार्टी की टिकट पर लड़ा था. वो एक बार जिला परिषद के चेयरमैन भी रह चुके हैं. भाग सिंह छातर के पार्टी छोड़ने से निश्चित तौर पर कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका पहुंचा है.

यह भी पढ़े -   दशहरा से लागू होगा नौकरियों में 75 % आरक्षण का क़ानून , डिप्टी सीएम ने की घोषणा

बुधवार को पूर्व विधायक भाग सिंह छातर ने चंडीगढ़ से उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मुलाकात की थी. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वो जेजेपी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि वो किस पार्टी में शामिल होंगे यें बातें अभी भविष्य के गर्भ में है और ना ही अभी तक पूर्व विधायक ने इस बारे में अपने पते खोलें है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में वो आठ साल से थे लेकिन पार्टी द्वारा जिम्मेदारी देते समय हर वक्त मेरे को नजरंदाज किया गया.

पिछले दो साल से पार्टी के अंदर उनका जी घुट रहा था. उनका प्रयास सिर्फ हल्के के लोगों की अधिक से अधिक सेवा करना हैं. कांग्रेस पार्टी में रहकर वो हल्के के लोगों की सेवा नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भविष्य में किसी पार्टी में शामिल होने के लिए वो बहुत जल्द पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाएंगे .

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!