100 साल बाद गुरु और शुक्र निर्माण करने जा रहे समसप्तक राजयोग, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

ज्योतिष | धार्मिक शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अवधि के दौरान ग्रह गोचर करते हैं. इसके साथ ही शुभ और अशुभ योग का भी निर्माण करते हैं. जिसका असर सभी 12 राशियों पर देखने को मिलता है. इसी कड़ी में 100 साल बाद गुरु और शुक्र सम सप्तक योग का निर्माण करने जा रहे हैं. जिसका इन तीन राशियों पर काफी ज्यादा सकारात्मक असर पढ़ने वाला है. आइए जानते हैं विस्तार से…

Jyotish

धनु राशि

समसप्तक योग से धनु राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ मिलने वाला है. इस दौरान शुक्र देव एकादशी भाव में रहेंगे तो वहीं गुरुदेव पंचम स्थान में रहेंगे. आपके संतान को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. वहीं, यदि आप कोई नया कार्य शुरू करने की इच्छा रखते हैं तो जल्द ही आपका यह सपना पूरा होने वाला है. व्यापारियों को आर्थिक लाभ मिल सकता है. मेहनत करने वाले छात्रों को विदेश जाकर पढ़ाई करने का भी मौका मिल सकता है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए समसप्तक राजयोग बहुत ही लाभकारी रहेगा. इस दौरान आपको कारोबार में तरक्की मिलने के आसार हैं. किस्मत का साथ मिलने के कारण आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल जाएगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगी. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. पार्टनर के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा.

कर्क राशि

वहीं, कर्क राशि के जातकों के लिए सम सप्तक राजयोग वरदान माना जा रहा है. इस दौरान शुक्र देव अपनी राशि से चतुर्थ स्थान पर भ्रमण कर रहे हैं, जिस कारण आपकी सुख और समृद्धि में वृद्धि होगी. यदि आप नया घर या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए सही समय माना जा रहा है. आपके कार्य से माम और सम्मान में वृद्धि होगी. वह व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलेगा. शुक्र देव की कृपा से विवाह के भी योग बन रहे हैं.

जानिए क्या है समसप्तक योग

समसप्तक योग सात ग्रहों का संयोग होता है, जिनमें सूर्य, चंद्रमा, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र और शनि शामिल हैं. यह ग्रहों का विशेष संयोग व्यक्ति के जीवन में विशेष प्रभाव डाल सकता है. यह योग विभिन्न तरह से इन ग्रहों की स्थिति और संयोगों पर निर्भर करता है.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!