हरियाणा में होगी नौकरियों की बौछार, HSSC ने CET का शेड्यूल किया जारी

करनाल । हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर करनाल दौरें पर पहुंचे. यहां उन्होंने केन्द्रीय मृदा लवणता अनुसंधान संस्थान के दो दिवसीय कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान शिक्षा मंत्री ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा स्तर को सुधारने को लेकर कुछ अहम कदम उठाने की तैयारियां को लेकर जानकारी दी.

kanwar pal gujjar

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि सूबे के सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा के लिए संस्कृति मॉडल स्कूल स्थापित किए गए हैं. इनमें इंग्लिश मीडियम के साथ हिंदी मीडियम से भी पढ़ाई कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि तीन माह के भीतर स्कूलों में शिक्षकों के खाली पड़े पदों को भरा जाएगा.

इस दौरान शिक्षा मंत्री से आम आदमी पार्टी की ओर से उठाए गए 12 वीं पास के सवाल पर जवाब मांगा गया तो उन्होंने कहा कि शिक्षक या प्रोफेसर की नौकरी लगने के लिए डिग्री दिखाना अनिवार्य होता है. लेकिन उनकी जिम्मेदारी विभाग को चलाने की है और इस काम को वे बखूबी से अंजाम दे रहे हैं. सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को सुधारने की दिशा में वह अपना काम बेहतर तरीके से कर रहे हैं और इसके सार्थक परिणाम भी देखने को मिल रहें हैं.

यह भी पढ़े -   दिल्ली सरकार को लगा बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने 'डोर स्टेप राशन डिलिवरी' पर लगाई रोक

सीईटी का शेड्यूल जारी

हरियाणा में सरकारी नौकरियों की तैयारियों में जुटे युवाओं के लिए खुशखबरी है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप सी और डी के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CET) का शेड्यूल तैयार कर लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार पहले चरण में चार से छह जून तक ग्रुप-सी की परीक्षाएं होगी. दूसरे चरण में 10 से 12 जून तक परीक्षाएं होंगी. ग्रुप डी के लिए सुबह व शाम की शिफ्टों में परीक्षा ली जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!