हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, मुकदमों में उलझीं भर्तियां रद्द, दोबारा ली जाएगी परीक्षा

चंडीगढ़ । हरियाणा सरकार ने पिछले 5 वर्षों से ज्यादा वक्त से कोर्ट के मामलों में उलझी भर्तियों को रद्द कर दिया है. अब इन मामलों में फिर से परीक्षाएं आयोजित करवाई जाएंगी. ध्यान देने वाली बात यह है कि इन परीक्षाओं के लिए आयु सीमा में कोई भी राहत नहीं दी जाएगी. दोबारा होने वाली परीक्षाओं में जो आवेदन कर्ता आवेदन की शर्तों को पूरा करेगा, केवल वही परीक्षा दे पाएगा.

FotoJet 3

चयन होने के अगले ही दिन हो जाएगी नियुक्ति

इन भर्ती परीक्षा की एक खास बात यह होगी कि सरकार अभ्यार्थी के चयन के साथ ही अगले ही दिन अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र थमा देगी, ताकि सरकार का कामकाज प्रभावित ना हो. हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्वयं इस बात की घोषणा की है. उनके अनुसार यह भर्तियां पिछले कई वर्षों से कोर्ट मामलों में अटकी हुई थी. इन भर्तियों में ना तो जॉइनिंग हो पा रही थी और ना ही इनका निपटारा हो पा रहा था. इसलिए लंबा वक्त होता देखकर हरियाणा सरकार ने यह फैसला लिया कि इन भर्तियों को पूर्ण रूप से रद्द कर दिया जाए और इनके लिए फिर से परीक्षा करवाई जाए.

यह भी पढ़े -   बिग बॉस फेम सोनाली फौगाट का नया गाना "अफीम", रिलीज होते ही मचा रहा है धमाल

यह भर्तियां कर दी गई हैं रद्द

पीजीटी संस्कृत भर्ती : पीजीटी संस्कृत के 626 पदों के लिए 2015 में अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. 1 जनवरी 2019 को इस परीक्षा का रिजल्ट आया था और 523 पीजीटी अभ्यर्थियों को परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित किया गया था. यह भर्ती विवादों में चलती रही. चुने गए अभ्यर्थियों को 1 वर्ष तक नियुक्ति नहीं मिली. अब फरवरी 2021 में इस भर्ती को रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़े -   उपभोक्ता के घर पर नया सिम और मोबाइल रिचार्ज की मिलेगी सुविधा

टीजीटी अंग्रेजी भर्ती : वर्ष 2015 में पीजीटी अंग्रेजी के 1035 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई थी. इस भर्ती के लिए 7 फरवरी 2016 को लिखित परीक्षा ली गई थी और परीक्षा का परिणाम 3 सितंबर 2016 को घोषित कर दिया गया था. भर्ती के लिए इंटरव्यू 5 और 6 अक्टूबर 2020 को लिए गए, परंतु सारी प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात भी इन भर्ती को फरवरी 2021 में रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़े -   ग्रामीण हरियाणा में पुरुषों से की गई नई अपील, बंद करे हुक्का व ताश

जूनियर लेक्चरर सहायक भर्ती : वर्ष 2017 में जूनियर लेक्चरर सहायक के 61 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आरंभ हुई थी. सितंबर 2018 में इस भर्ती के लिए परीक्षा हुई थी. नवंबर 2020 में इस भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया था. परंतु 4 साल बाद इस भर्ती को भी रद्द कर दिया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!