सोने की कीमत में रिकॉर्ड 17,000 रुपए की गिरावट, जानिए क्या है आज के भाव

नई दिल्ली । देशभर में कोरोना महामारी का असर देखने को मिल रहा है, जिससे देश की अर्थव्यवस्था भी बुरी तरह चरमराई है. लेकिन इन दिनों कोविड की वजह से सबसे ज्यादा असर सोने और चांदी की कीमतों (Gold Price) पर देखा जा सकता है. वर्तमान में सोना 44,701 रुपए प्रति दस ग्राम (Gold Price in Haryana) के स्तर पर पहुंच चुका है. साल की शुरुआत से सोना अपने आल टाइम हाई से करीब 11,500 रुपए सस्ता हो चुका है.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन के नियम राशन डिपो पर लागू नहीं, कार्ड धारकों को मिलेगा ये राशन

GOLD SONA

अगस्त में सोने का भाव 56,200 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था. इससे पहले वैश्विक बाजार में बहुमूल्य धातुओं में भारी सुधार के बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में भी गुरुवार को सोना 881 रुपए की तेजी के साथ 44,701 रुपए प्रति दस ग्राम हो गया था. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 43,820 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी का भाव भी 1,071 रुपए की तेजी के साथ 63,256 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया था.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन के बीच दुकानें खोलने की मिली परमीशन, तय समय में लेफ्ट-राइट फॉर्मूले के तहत खुलेंगी दुकानें

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना तेजी के साथ 17,19 डॉलर प्रति औनस जबकि चांदी 24.48 प्रति औनस पर लगभग अपरिवर्तित रही. वहीं अगस्त में सोने ने 2010 डालर प्रति औनस का उच्चतम स्तर छूने का काम किया था. बाजार विश्लेषकों की मानें तो अभी सोने के दामों में और गिरावट नजर आएंगी. सोने की कीमत में 1500 डालर प्रति औनस तक गिरावट देखी जा सकती है. यदि ऐसा हुआ तो सोना अपने आल टाइम हाई से करीब 17,000 रुपए से ज्यादा गिर जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ को मुफ्त मिलेगी रेस्ट हाउस की सर्विस

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!