बहादुरगढ़ में जल्द सुबह 5:00 बजे से दौड़ेगी मेट्रो, 3 से 5 मिनट में मिलेंगी ट्रेन

बहादुरगढ़ । सेक्टर 9 बाईपास के पास मेट्रो यार्ड बनकर तैयार हो गया है. बता दे कि यहां पर रेलवे ट्रेक इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा होने के बाद रात को कुछ ट्रेनें यार्ड में ही खड़ी होने लगी है. यार्ड के बनने की वजह से ग्रीन लाइन पर ट्रेनों की संख्या बढ़ने के आसार है. जिस वजह से ट्रेनों का समय कम होने के आसार हैं. बता दें कि फिलहाल बहादुरगढ़ के होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन से कीर्ति नगर व इंद्रलोक स्टेशन के लिए 20 ट्रेनें चलती है. एक ट्रेन स्टैंड बाय रहती है.

यह भी पढ़े -   राहत: हरियाणा में बारिश से खराब फसलों की होगी विशेष गिरदावरी, किसानों को मिलेगा मुआवजा

Delhi Metro

मेट्रो यार्ड बनने से बहादुरगढ़ के यात्रियों को होगा फायदा 

वही पंजाबी बाग वेस्ट मेट्रो स्टेशन के पास हॉल्ट प्लेटफॉर्म का निर्माण कार्य प्रगति पर होने की वजह से सुबह ग्रीन लाइन पर ट्रेन एक घंटा देरी से चल रही हैं. 30 सितंबर तक यह कार्य पूरा होने की उम्मीद है. उसके बाद से यहां पर ट्रेनों का समय सुबह 6:00 बजे से शुरू हो जाएगा. वहीं इसी बीच मेट्रो यार्ड भी शुरू हो गया है.अब इस लाइन पर मेट्रो ट्रेनों की संख्या बढ़ने के आसार है. मेट्रो ट्रेनों की संख्या यहां पर बढ़ेगी को सुबह 6:00 बजे की बजाय यहां पर 5:00 बजे से ही ट्रेन चलने की उम्मीद है. इससे ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी भी बढ़ने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   Kishan Aandolan: केन्द्र सरकार के साथ बातचीत को लेकर राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, पढ़ें

बता दें कि फिलहाल इस लाइन पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन से 5 से 7 मिनट की फ्रीक्वेंसी पर ट्रेने चल रही है. अगर यहां पर ट्रेनों की संख्या बढ़ती है तो मुंडका मेट्रो स्टेशन की तरह 3 से 5 मिनट की फ्रीक्वेंसी हो जाएगी. इसे बहादुरगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी लाभ होगा. 24 जून 2018 को बहादुरगढ़ को मेट्रो की सौगात मिल गई थी. इस कायदे से तो मेट्रो यार्ड साथ – साथ बनना था लेकिन सेक्टर 9 बाईपास से लेकर पंडित श्री राम मेट्रो स्टेशन तक जमीन अधिग्रहण में होने की वजह से इस काम में देरी हो गई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!