जिओ इंस्टीट्यूट में दाखिले के लिए देश-विदेशों के छात्रों में मची होड़, पहला बैच हुआ शुरू

नई दिल्ली | रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और रिलायंस फाउंडेशन द्वारा एक परोपकारी पहल के रूप में स्थापित जियो इंस्टीट्यूट में पहले बैच का आवेदन शुरू हो गया है. कई विषयों को पढ़ाने वाले इस संस्थान में प्रवेश पाने के लिए देश-विदेश के छात्रों के बीच होड़ मची हुई है. अब तक 19 राज्यों और चार देशों के छात्रों ने संस्थान में पहले बैच का हिस्सा बनने के लिए आवेदन किया है. इनमें दक्षिण अफ्रीका, भूटान, नेपाल और घाना जैसे देशों के छात्र शामिल हैं.

College Students

पहले बैच में इंजीनियरिंग, विज्ञान, कला, वाणिज्य, मास मीडिया और प्रबंधन सहित विभिन्न शैक्षणिक विषयों के छात्र शामिल हैं. संस्थान पहले वर्ष के लिए दो पाठ्यक्रम, अर्थात् आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा साइंस और डिजिटल मीडिया और मार्केटिंग कम्युनिकेशंस के लिए पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम की पेशकश कर रहा है. संस्थान में पहले बैच की कक्षाएं 21 जुलाई से शुरू होंगी. इससे पहले 20 जुलाई को संस्थान में उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान पहले बैच के छात्रों का स्वागत किया गया.

नीता अंबानी ने बढ़ाया छात्रों का उत्साह

संस्थान में बैच शुरू होने से पहले रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल और रिलायंस इंडस्ट्रीज की निदेशक नीता अंबानी ने प्रवेश लेने वाले छात्रों का उत्साहवर्धन किया. उन्होंने कहा, “2023 की कक्षा में हर किसी के पास न केवल हमारे देश बल्कि हमारे ग्रह के भविष्य को आकार देने की क्षमता और जिम्मेदारी है. इसलिए हर पल और हर दिन के महत्व को समझें. आप यहां जुनून के साथ और बिना आयाम के सीखते हैं.

यह भी पढ़े -   मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती, राजू को पड़ा दिल का दौरा

विशेष होता है पहला बैच

नीता अंबानी ने पहले बैच के छात्रों को स्पेशल बताया. उन्होंने कहा, “ठीक है, किसी भी संस्थान का प्रत्येक बैच विशेष होता है क्योंकि वे इन संस्थानों के विकास और सांस्कृतिक ताने-बाने में योगदान करते हैं. लेकिन, पहले बैच को हमेशा खास माना जाता है. वे न केवल योगदान करते हैं, बल्कि वे एक अनंत संभावना की कल्पना और कल्पना करने में मदद करते हैं. यह किसी भी संगठन के विकास की नींव है. तो, पहले बैच के रूप में, आप हमारे साथ मिलकर अपने असाधारण भविष्य की दिशा में पहला कदम उठाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!