डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बड़ा ऐलान- 15 अक्टूबर से निजी कंपनियों को देना होगा हरियाणा के युवाओं को रोजगार

नूंह । निजी क्षेत्र में हरियाणा के युवाओं की 75% भागीदारी को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बड़ा ऐलान दिया है. उन्होंने कहा है कि निजी कंपनियों को हरियाणा के युवाओं को 75% नौकरी देने का काम 15 अक्टूबर से लागू करना होगा. उपमुख्यमंत्री के इस ऐलान से निश्चित तौर पर निजी कंपनियों में रोजगार की तलाश कर रहे लाखों युवाओं को राहत पहुंचेगी. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने यें बातें पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 108 वीं जयंती पर नूंह जिले के गांव हिलालपुर में आयोजित कार्यक्रम में कही. इस दौरान दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस-वे पर चौधरी देवीलाल की 42 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण भी किया गया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में किसानों की सरकार को चेतावनी, कहां- सब्र का इम्तिहान मत लीजिए

dushant chautala

प्रदेश के युवाओं को मिलेगा फायदा

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा पार्टी को सरकार में भागीदार बनाने में प्रदेश के लोगों ने सराहनीय योगदान दिया है. बहुत ही कम समय में पार्टी ने विधानसभा चुनाव लड़ना पड़ा और प्रदेश के लोगों ने न केवल 10 विधायक बनाएं बल्कि पार्टी का वोट प्रतिशत भी 17.5 पहुंचाया. उन्होंने कहा कि पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं ने जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला के मार्गदर्शन में कड़ी मेहनत करते हुए तय समय में 45 हजार सक्रिय सदस्य बनाने का काम किया है. अब आने वाले दिनों में पार्टी का लक्ष्य 10 लाख कार्यकर्ता बनाने का है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा एचएयू हिसार के वैज्ञानिकों ने किया कमाल, पहली बार खोजी बाजरे की नई बीमारी

हर हाल में पूरे होंगे वादें

डिप्टी सीएम ने कहा कि संगठन खड़ा करने से लेकर दस विधायक बनाकर सत्ता में पार्टी की भागीदारी करवाने में युवाओं ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है. पार्टी ने उनके योगदान को सर्वोपरि मानते हुए प्रदेश के युवाओं की निजी कंपनियों में 75% भागीदारी पर आरक्षण का कानून विधानसभा में पास करवाने का काम किया.

किसानों को मिलेंगे अब ज्यादा पैसे

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जननायक चौधरी देवीलाल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस-वे पर चौधरी देवीलाल की 42 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की गई है जो देश-विदेश की एकता का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि इस बार एमएसपी बढ़ने पर 1200 से 1300 करोड़ रुपए की अधिक राशि किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर होगी. विपक्षी दलों द्वारा सरकार गिराने की बात पर डिप्टी सीएम ने कहा कि उनकी यह हसरत कभी पूरी नहीं होगी. दोनों दलों का गठबंधन मजबूत है और सरकार जनहित कार्यों के जरिए लोगों के दिलों पर राज कर रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!