जल्द बनवा लें परिवार पहचान पत्र, वरना कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए चुकानी होगी डबल फीस

पंचकूला । यदि आपने अभी तक परिवार पहचान पत्र नहीं बनवाया है तो जल्दी बनवा लीजिए वरना आप कई फायदों से वंचित रह जाएंगे. हरियाणा सरकार की विभिन्न योजनाओं सहित फीस आदि में भी परिवार पहचान पत्र से ही लाभ उठा सकते है. प्रदेश में ग्रुप सी और डी की भर्ती प्रक्रिया के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट होगा .इसकी फीस में छूट का फायदा उठाने वालों के पास परिवार पहचान पत्र होना अनिवार्य है. परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) बनवा चुके आवेदकों की तुलना में पीपीपी नहीं बनवाने वाले युवाओं को रजिस्ट्रेशन के लिए डबल फीस का भुगतान करना पड़ेगा.

यह भी पढ़े -   सभी राजकीय आईटीआई में जल्द होगी अनुदेशकों की भर्ती, HSSC ने शुरू की प्रक्रिया

FAMILY ID
पीपीपी पर फीस 500 रुपए अन्यथा 1000 रुपए

मुख्य सचिव विजय वर्धन ने कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के संबंध में नियम एवं शर्तों की अधिसूचना जारी कर दी है. जनरल केटेगरी के युवाओं और एक्स सर्विसमैन के युवाओं को जहां रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 500 रुपए देने होंगे वहीं पीपीपी नहीं होने की सूरत में यह शुल्क डबल यानि एक हजार रुपए लगेगा.

यह भी पढ़े -   राहत: हरियाणा में बारिश से खराब फसलों की होगी विशेष गिरदावरी, किसानों को मिलेगा मुआवजा

दूसरे प्रदेश के युवाओं को देना पड़ेगा दोगुना शुल्क

अधिसूचना के तहत अन्य सभी वर्गों के आवेदकों को पीपीपी होने पर 250 रुपए और नहीं होने पर 500 रुपए फीस का भुगतान करना होगा. दूसरे प्रदेश के सामान्य वर्ग और एक्स सर्विसमैन के बच्चों के लिए फीस प्रदेश के युवाओं के समान रखी गई है.
अन्य वर्गों के युवाओं को हरियाणा के आवेदकों की बजाय डबल फीस का भुगतान करना होगा. आवेदक युवा अपना स्कोर सुधारने के लिए चाहें जितनी बार कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट में हिस्सा लें सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!