हरियाणा सरकार खरीदेगी 10 ड्रोन, स्वामित्व योजना के काम में आएगी तेजी

Casino

पंचकूला । हरियाणा सरकार स्वामित्व योजना को एक निर्धारित समयावधि के अंदर पूरा करने के लिए जल्द ही 10 ड्रोन खरीदने जा रही है. सरकार ने गांवों को एक निश्चित समय सीमा में लाल डोरा मुक्त करने का लक्ष्य रखा है. हर जिले के आधुनिक राजस्व रिकॉर्ड को तय समय में तैयार किया जाएगा. योजना को तय समय में पूरा करने के लिए हर सप्ताह क्षेत्रीय स्तर पर समीक्षा की जाएगी.

haryana cm press conference
राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बताया कि करनाल के साथ लगती उत्तर प्रदेश की सीमा पर 20 जगह पिल्लर लगाएं जाएंगे जो कार्य 15 जुलाई तक पूरा होने की उम्मीद है. 16 जून को करनाल में पानीपत, सोनीपत,पलवल, फरीदाबाद और करनाल जिले के डीसी की बैठक आयोजित की जाएगी. बैठक के बाद डीसी समेत सभी अधिकारियों को करनाल में यूपी की सीमा के साथ लगते सीमांकन इलाके का दौरा करवाया जाएगा ताकि उन्हें अपने-2 जिलों में यूपी की सीमा के साथ क्षेत्र में सीमांकन कार्य करने में कोई परेशानी ना आएं.

यह भी पढ़े -   HSSC चैयरमेन भोपाल सिंह खदरी का बड़ा बयान-अब लिखित परीक्षा के बाद भर्ती प्रक्रिया में नहीं होंगी देरी

Amar Ujala Haryana News in Hindi

पूरे हरियाणा राज्य में स्वामित्व योजना को पूरा करने का समय 90 दिन निर्धारित किया गया है. अधिकारियों को पूरी लगन व समर्पित भाव से इस योजना को सिरे चढ़ाने के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं. स्वामित्व योजना को सबसे पहले हरियाणा प्रदेश ही पटल पर लेकर आया था और उसके बाद केन्द्र सरकार ने इसे पूरे प्रदेश में लागू किया था. केन्द्र सरकार को भी पूरी उम्मीद है कि इस योजना को हरियाणा सबसे पहले सिरे चढ़ाने का कार्य करेगा. उन्होंने अधिकारियों को कहा कि राज्य में अब कोरोना महामारी का प्रकोप काफी हद तक कम हो चुका है, इसलिए योजना को पूरा करने के कामों में तेजी लाई जाएं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!