नल से जल नही आ रहा है तो विभाग के इस हेल्पलाइन नंबर पर करें फोन, तुरंत होगा समाधान

पंचकूला । हरियाणा की मनोहर सरकार ने हर घर जल,जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश के हर घर में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं. जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि इस संबंध में सभी जरुरी आवश्यक कदम उठाए जाएं ताकि कोई घर पीने के साफ पानी को न तरसे.

WATER 2

जल जीवन मिशन,हर घर जल योजना के लाभ

प्रदेश के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने हेल्पलाइन नंबर 1800-180-5678 जारी करते हुए कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र में अगर आपके घर नल नही लगा है या नल से जल नही आ रहा है तो तुरंत इस हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें. विभाग द्वारा जल्द से जल्द आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

यह भी पढ़े -   प्रॉपर्टी खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए खुशखबरी, PNB बेच रहा सस्ते में मकान और एग्रीकल्चर लैंड

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सरकार की इस योजना के तहत हर घर को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाया जाएगा. इससे अशुद्ध पानी से होने वाली बीमारियों में कमी आएगी. इसके अलावा लोगों को शुद्ध पेयजल के बंदोबस्त से राहत मिलेगी.

जर्जर लाईनों को बदलने की तैयारी

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने सभी पंचायतों को निर्देश दिए हैं कि जिन पंचायतों में पानी की पाइप लाइन दबे लंबा अरसा बीत चुका है वहां नई लाईन बिछवाने के लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अपने जिला कार्यालय में सम्पर्क करें. इसके साथ ही जर्जर हो चुकी पाइप लाइनों की जगह पर भी नई पाइप लाइन बिछाई जाएगी. इसके अलावा जिला स्तर पर विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वें गांवों के जलघरों में साफ पानी की आपूर्ति के सभी प्रबंध सुनिश्चित करें. पानी साफ करने के सभी आवश्यक संसाधन जलघरों में मुहैया करवाए जाएं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!