नियम 134-A के तहत परीक्षा परिणाम घोषित, अलॉट स्कूलों में इस तारीख तक लेना होगा एडमिशन

पंचकूला । शिक्षा विभाग द्वारा नियम 134-A के तहत ली गई स्क्रीनिंग परीक्षा का रिवाइज परिणाम घोषित कर दिया गया है. इसके साथ ही जिन बच्चों को स्कूल अलॉट हुए हैं, उन्हें मोबाइल पर  मैसेज भेज कर सूचित कर दिया गया है. इसके अलावा छात्र शिक्षा विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर स्कूल अलॉटमेंट पता कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को मिलेंगे मुफ्त टैबलेट, जानिये पूरी खबर

HARYANA 134A NEWS

इन छात्रों को अलॉट स्कूलों में 24 दिसंबर तक एडमिशन लेने के निर्देश दिए गए हैं. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि निर्धारित डेट के बाद किसी भी छात्र का एडमिशन नहीं किया जाएगा. बता दें कि रविवार 5 दिसंबर को नियम 134-A के तहत निजी स्कूलों में एडमिशन लेने के लिए परीक्षा ली गई थी. इस परीक्षा का परिणाम पहले 15 दिसंबर को जारी किया गया था लेकिन फिर इसे रद्द कर 16 दिसंबर को रिवाइज परिणाम घोषित किया गया था.

अभिभावकों को जैसे ही सूचना मिली कि परिणाम जारी कर दिया गया है तो वें खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में परिणाम जानने के लिए पहुंचे. यहां पर अधिकारियों ने उन्हें बताया कि स्कूल अलॉटमेंट का मैसेज मोबाइल नंबर पर ही आया है. इसके अलावा 134-A की बेबसाइट पर भी रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर अपना परिणाम देख सकते हैं. गौरतलब है कि 134-ए के तहत निजी स्कूलों को 10 फीसदी सीटें बीपीएल परिवार व आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों के लिए आरक्षित रखना अनिवार्य है. अब जिन छात्रों को स्कूल अलॉट हो गया है, वे 24 दिसंबर तक उस स्कूल में जाकर दाखिला ले सकतें हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!