हादसे रोकने को लेकर हरियाणा रोडवेज का सख्त कदम, जाने क्या

पानीपत । रोडवेज विभाग के राज्य से कार्यालय की तरफ से एक पत्र जारी करते हुए सभी रोडवेज जीएम को भेजा गया. इसमें यह निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी बस चालक बस चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल ना करें और न ही परिचालक मोबाइल पर बात करवाएं. अगर ऐसा करता हुआ कोई चालक  या परिचालक मिला,  तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी किए जाएंगे. बता दे कि है आदेश 18 फरवरी को जारी किए गए हैं.

यह भी पढ़े -   मई व जून महीने में राशन डिपो में फ्री मिलेगा ये राशन, जाने क्या-क्या मिलेगा

Haryana Roadways

आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं को देखते हुए लिया गया यह फैसला 

आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं के चलते ऐसा फैसला लिया गया है. पहले भी इस तरह के आदेश आ चुके हैं. इसलिए विभाग ने ड्यूटी के समय चालको को मोबाइल इस्तेमाल न करने के आदेश जारी किए. बसों की चेकिंग करने वाले स्टाफ को भी इस बात का ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं. अगर कोई चालक मोबाइल पर बातचीत करते  पाया गया,  तो उसकी रिपोर्ट कार्यालय में दें. ताकि उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके.

यह भी पढ़े -   किसानों के लिए खुशखबरी हरियाणा सरकार जल्द देने वाली है ट्यूबवेल कनेक्शन

जीएम ने जानकारी देते हुए जरूरी निर्देशों के बारे में बताया 

बता दें कि जिला रोडवेज विभाग मे 140 बसे हैं. 205 चालक और 215 परिचालक है. कैथल बस अड्डा से दिल्ली,चंडीगढ़, जयपुर,सिरसा, हरिद्वार,पंजाब सहित अन्य शहरों को बसे जाती है. अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि बस चालक बस चलाते समय फोन सुनते हुए दिखाई देते हैं. जिसकी वजह से हादसे का डर बना रहता है. हादसों को कम करने के लिए विभाग की तरफ से यह फैसला लिया गया है. जीएम अजय गर्ग ने बताया कि विभाग की तरफ से पत्र जारी कर ऐसे आदेश जारी किए गए हैं. उन्होंने सभी चालक और परिचालकों को ड्यूटी के समय मोबाइल का प्रयोग न करने के जरूरी आदेश दिए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!