हरियाणा की बेटियों के लिए आई जबरदस्त खुशखबरी, इन छात्राओं को दाखिले पर सरकार देगी 2500 रुपए

पानीपत | हरियाणा सरकार (Haryana Govt) द्वारा बेटियों की शिक्षा की दिशा में एक और सराहनीय पहल की गई है. ITI में दाखिला लेने वाली छात्राओं को प्रोत्साहन देने के लिए महिला दिवस पर 2500 रूपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. आने वाली महिला दिवस पर पहली बार एडमिशन लेने वाली छात्राओं को यह राशि दी जाएगी.

Mahila

इन छात्राओं को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

इस बारे में जानकारी देते हुए राजकीय आईटीआई के प्रिंसिपल कृष्ण कुमार ने बताया कि हर वर्ष आईटीआई की नियमित छात्राओं को महिला दिवस के अवसर पर 2,500 रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. इससे पहले सरकार द्वारा छात्रों को टूलकिट और 1,000 रूपए प्रतिमाह दिए जाते रहे हैं. यह राशि छात्राओं को उनके खाते में भेजी जा रही है.

आईटीआई में दाखिला लेने की इच्छुक विद्यार्थी 21 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. दाखिले के समय विद्यार्थियों के पास सभी दस्तावेजों के साथ वैध मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी होना जरूरी है. परिवार पहचान पत्र में दर्ज मोबाइल नंबर पर ओटीपी को वेरीफाई किया जाएगा.

21 जून तक होंगे दाखिले

बता दें कि आईटीआई में दाखिला लेने के लिए 7 जून से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिसके लिए 21 जून अंतिम तिथि निर्धारित की गई है. अब तक 22,470 विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में सबसे ज्यादा विद्यार्थियों ने रुचि दिखाई है. इस ट्रेड के लिए 19,268 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. प्रदेश की आईटीआई में दाखिला लेने के लिए राजस्थान, दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश के विद्यार्थी भी रुचि दिखा रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!