भुपेंद्र हुड्डा ने सरकार पर कसा तंज, कहा आपके बस का नहीं है तो हमारी जगह बैठ जाओ

चंडीगढ़ । हरियाणा विधानसभा बजट- सत्र की कार्यवाही बुधवार को ज्यादा लंबी नहीं चलीं. शुरुआत में प्रश्नकाल के दौरान विधायकों ने अपने अपने विधानसभा क्षेत्र के क्षेत्रीय मुददे बिजली, पानी, सड़क, सेहत विभाग व डाक्टरों की कमी आदि के मुद्दे उठाए. सदन में बुधवार को प्रश्नकाल व इसके बाद में विपक्ष की ओर से कई विषयों को लेकर खासा शोरगुल मचाया.

कई विधायकों ने अफसरों पर उनकी सुनवाई नहीं करने और मनमानी करने का मामला सदन में उठाया,जिस पर स्पीकर ने सदन को आश्वस्त किया कि उनके पास शिकायत आई तो वे इस तरह के अफसरों पर कार्रवाई जरूर करेंगे.

Bhupender Singh Hooda

बुधवार को हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही सुबह दस बजे से शुरू हुई. प्रश्नकाल की शुरुआत के दौरान विपक्षी विधायकों कुलदीप वत्स, गीता भुक्कल, आफताब अहमद,बीबी बत्रा,किरन चौधरी, इन्दु राज नरवाल , रघुबीर कादियान ने अलग अलग मामले सदन में उठाएं व साथ ही संबंधित मंत्रियों से ज़बाब मांगे . सदन लगभग दो घंटे से ज्यादा चला, अंतिम चरण में सदन में रुटीन बिजनेस का निस्तारण किया गया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने कोरोना के उपचार के लिए तय किये रेट, देखें सूची

डाक्टर रघुबीर कादियान ने बार बार बेरी हल्के में आंधी, तुफान और बारिश से खराब हुई फसलों का मुद्दा उठाया. इस पर डीसी की रिपोर्ट पर स्पीकर ने साफ कर दिया कि इस क्षेत्र में इस तरह की कोई बात नहीं है. लेकिन कादियान अड़े रहे तो मंत्री ने कहा कि एक बार फिर से दिखवा लेते हैं. गीता भुक्कल ने संसद की कमेटियों का जिक्र करते हुए कहा कि वहां पर विपक्ष को भी कमेटी का मुखिया बना दिया जाता है, इसलिए प्रदेश में भी इसी तरह से गठन किया जाएं.

यह भी पढ़े -   अनिल विज का कोरोना को लेकर बड़ा बयान, बोले- समय आने पर करेंगे सब का हिसाब, देख रहा हूं कौन...

अपना भी कुछ करो,या हमें ही कोसते रहोगे

नेता विपक्ष भुपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पिछली सरकार को कोसते हुए बहुत समय हो लिया है, इसलिए अब हमें कोसना छोड़कर नया कुछ करके दिखाओ. इस पर सदन में सभी ने ठहाके लगाए. साथ ही मनोहर सरकार पर तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि अगर आप से कुछ नहीं हो रहा तो हमारी सीटों पर बैठ जाओ,हम संभाल लेते हैं. इस पर विधानसभा स्पीकर ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह तो जनता जनार्दन के हाथों की बात है, इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता. इसलिए आप जनता के बीच में जाओ.
कांग्रेस विधायक किरन चौधरी के दिल्ली विधानसभा के पुराने अनुभवों पर चुटकी लेते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैडम अगर कुछ रचनात्मक कर सकती हैं, तो हरियाणा में भी कर दिखाओ ताकि प्रदेश का भला हो सकें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!