दो दिवसीय दौरा: पीएम मोदी से मिले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली | हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे और राष्ट्रीय सेवक संघ के वरिष्ठ जनों को कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए किए जा रहे हरियाणा सरकार के प्रयासों से अवगत कराया. कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भी मुख्यमंत्री ने संघ के वरिष्ठ जनों से विस्तार से चर्चा की. आज मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए उनके आवास स्थान पर पहुंचे हैं. सीएम मनोहर लाल अपने दौरे के दौरान गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़े -   अमित शाह और मुख्यमंत्री खट्टर की दिल्ली में मुलाकात, बोले – किसान आंदोलन शांति से चले तो कोई आपत्ति नहीं लेकिन…
cm at hisar
प्रतीकात्मक फोटो

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिल्ली दौरे को लेकर कांग्रेस पार्टी की तरफ से बयानबाजी हों रही है कि बार-बार दिल्ली दरबार में तलब किए जाने के पीछे कुछ अलग कहानी है. कुमारी शैलजा ने कहा कि हिसार में 16 मई को किसान संगठनों के आंदोलन के बाद अगले ही दिन मुख्यमंत्री को दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने को कहा गया था लेकिन अब ऐसी क्या वजह है कि मुख्यमंत्री 13 दिन के अंतराल में ही दोबारा केन्द्रीय नेतृत्व से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं.

वहीं भाजपा ने कांग्रेस के इस सवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के पास दिल्ली दौरे के दौरान संघ और भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व को बताने के लिए राज्य सरकार की अनेक उपलब्धियां हैं. भाजपा ने कहा कि कोरोना काल के दौरान संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए सरकार द्वारा किए गए अनेक सार्थक प्रयास का नतीजा है कि अब राज्य में संक्रमण दर बहुत कम हों चुकी है.

सीएम खट्टर मिले पीएम मोदी से

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री से कोविड व किसानों के मुद्दे सहित कई अन्य विषयों पर चर्चा हुई है. इस दौरान प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार करने को लेकर कोई जिक्र नहीं हुआ और ना ही राजनीतिक मुद्दों पर कोई चर्चा हुई.

यह भी पढ़े -   कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर का बड़ा बयान: सरकार बातचीत करने के लिए आधी रात को भी तैयार

मनोहर लाल ने कहा कि पीएम मोदी से कोविड की तीसरी लहर की आंशका को लेकर भी चर्चा हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड से निपटने हेतु हरियाणा सरकार की तरफ से की गई व्यवस्थाओं पर संतोष जताया और आगे भी सतर्क रहने की सलाह दी. वैक्सीन की कमी को लेकर प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि हरियाणा का ग्लोबल टेंडर परसों हो गया है. कितना रिस्पॉन्स मिलेगा, इसके बारे में जानकारी आने वाले समय में ही लग पायेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!