कोसली स्टेशन सिथत हर हित स्टोर का कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने रिबन काटकर किया शुभारंभ

कोसली । हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने रविवार को कृषि मंत्री जेपी दलाल,हरियाणा एग्रो इंडस्ट्री कारपोरेशन के चेयरमैन राकेश दौलताबाद की उपस्थिति में हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन द्वारा खोले जाने वाले 71 हर हित स्टोर का गुरुग्राम से वर्चुअल माध्यम से उदघाटन किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हर हित स्टोर में साठ कंपनियों के पांच सौ से ज्यादा प्रोडक्ट उपलब्ध होंगे। आज योजना के पहले चरण में 71 स्टोर की शुरुआत की गई है। ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार के अवसर मिले,इसके लिए सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है।

kosli 2

वहीं कोसली में विधायक श्री लक्ष्मण सिंह यादव ने ग्रामीणों की उपस्थिति में हर हित स्टोर का रिबन काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान एसडीएम होशियार सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का 71वां जन्मोत्सव चल रहा है, जिसके चलते प्रदेश भर में आज 71 हर हित स्टोर की शुरुआत मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा की गई है। सरकार द्वारा आगामी समय में हरियाणा में पांच हजार हर हित स्टोर खोले जाएंगे। इस दौरान विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने स्टोर से आवश्यक सामान की खरीदारी भी की।

यह भी पढ़े -   गरीबों की आय बढ़ाने के लिए हरियाणा में लगेंगे अंत्योदय मेले, 29 नवंबर से होगी मेलों की शुरूआत

हर हित स्टोर के शुभारंभ अवसर पर कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि इस स्टोर के खुलने से आमजन के साथ साथ बेरोजगार युवाओं को भी विशेष लाभ मिलेगा। उन्होंने हर हित स्टोर योजना की चर्चा करते हुए कहा कि गांव के लोगों को जरूरत की हर चीज गांव में उपलब्ध हो सके और ग्रामीण अंचल में रोजगार के नए अवसर पैदा हों, इसके लिए हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन लिमिटेड सभी जिलों में हर हित स्टोर खोल रहा है।

उन्होंने बताया कि हर हित स्टोर पर प्रतिदिन की आवश्यकता का किरयाना का सामान उपभोक्ताओं को मिलेगा, जिसमें सरकारी कॉपरेटिव संस्थाओं अथवा संगठनों जैसे -नैफेड , हैफेड, वीटा आदि, एफपीओ , नेशनल ब्रांड , एफएमसीजी कंपनियों तथा एमएसएमई इकाईयों के उत्पाद शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि ये स्टोर केवल हरियाणा निवासियों को ही अलॉट किए जा रहे हैं। इसके लिए गुरूग्राम, करनाल तथा हिसार में मास्टर वेयरहाउस का प्रबंध किया गया है,जिससे ग्रामीणों की जरूरत अनुसार ग्रोसरी आइटम सहित अन्य सामान की उपलब्धता रहेगी। उन्होंने कोसली में हर हित स्टोर खुलने पर क्षेत्र वासियों को बधाई देते हुए स्टोर का लाभ उठाने का आह्वान किया।

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने बड़े पैमाने पर किया आईएएस अधिकारियों का तबादला

इस बीच उन्होंने कहा कि कोसली क्षेत्र में खाद की कमी नहीं रहने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि 11सौ मीट्रिक टन डीएपी खाद रेवाड़ी के लिए आईं थीं,जिसमें से छह सौ एमटी कोसली में वितरित की गई है।अब जल्द ही खाद का रैक आ रहा है,जिसके उपरान्त किसी प्रकार की समस्या नहीं रहेगी। बसर्ते किसान जरूरत अनुसार खाद खरीद करें।
इस मौके पर भाजपा नाहड़ मंडल अध्यक्ष सरदार सिंह बहाला, हर हित स्टोर संचालक देवकी रानी,हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज के प्रबंधक मुकेश कुमार,अकॉउंटेंट अजय कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!