बिना मास्क वालों पर अब तीसरी आंख की भी नजर, ट्रैफिक की तरह घर पहुंच जाएगा चालान

रोहतक । कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच शहर में अब बाइक या स्कूटी पर मास्क न पहनने वालों पर पुलिस के साथ-साथ तीसरी आंख की पैनी नजर भी रहने वाली है. शहर के हर मुख्य चौक चौराहे पर लगें सीसीटीवी कैमरों से बाइक के नंबर के आधार पर आपके घर का पता निकालकर चालान भेज दिया जाएगा. कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर बिना मास्क लगाएं घर से बाहर घूमने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसने के लिए यह कवायद शुरू की हैं.

यह भी पढ़े -   कांग्रेस के पूर्व नेता के घर ऑक्सीजन सिलेंडर का जखीरा बरामद, पुलिस ने किया गिरफ्तार

CCTV
पिछले कुछ दिनों में प्रशासन द्वारा मास्क नहीं पहनने पर करीब 5855 लोगों के चालान काटे गए हैं,मगर फिर भी लोग लापरवाही बरतने से बाज़ नहीं आ रहे हैं. ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए जगह-जगह पर तो पुलिस पहुंच नहीं सकतीं. अब ऐसे बेपरवाह लोगों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने इस नई कवायद को शुरू किया है.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन की पहली सुबह रोहतक में रही अफरातफरी, बाजारों में दिखी भारी भीड़

शहर में करीब 90 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगें हुए हैं जिनके द्वारा पुलिसकर्मी कन्ट्रोल रूम में बैठकर शहर के हर हिस्से पर निगरानी रखते हैं. ऐसे में अब कोई भी बिना मास्क पहने बाइक या स्कूटी पर बाहर निकला तो वह पुलिस से तो बच सकता है लेकिन सीसीटीवी कैमरे की नजर से अपने आप को नहीं बचा पायेगा. सीसीटीवी कैमरे में उसके वाहन का नंबर देखकर पता निकाला जाएगा.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन के पहले दिन सुनी नजर आईं सड़कें, कुछ जगहों पर देखी गई लापरवाही

जिसके बाद संबंधित थाने को पता भेजा जाएगा. संबंधित थाना पुलिस चालान काटकर उस व्यक्ति के घर भेजेंगी. अगर कोई व्यक्ति निर्धारित समय तक चालान का भुगतान नहीं करेगा तो उसके खिलाफ अन्य क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!