14 साल के लड़के ने मजाक-मजाक में इंटरनेट से कमा लिए 4 महीने में 18 लाख रुपए

सोनीपत । आज की इस दुनिया में पैसे कमाने के लिए आदमी सारा दिन भाग-दौड़ करता है. पैसे कमाना हर आदमी की इच्छा होती हैं और हर कोई चाहता है कि वो ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाएं. आजकल लोग इंटरनेट की दुनिया से भी घर बैठे-बिठाए पैसे कमाने के अलग-अलग तरीके ढूंढ रहे हैं लेकिन इनमें से कुछ ही तरीकों में कामयाबी हासिल होती है.

PAISE RUPAY

कुछ ऐसी ही कहानी हरियाणा के सोनीपत के मयूर विहार निवासी महज 14 साल के एक लड़के की है जिसने अपनी छोटी-मोटी जरुरतों को पूरा करने के लिए इंटरनेट पर सर्च किया कि घर बैठे पैसे कैसे कमाएं. 14 साल के शुभम ने बताया कि लॉकडाउन में वह फ्री थे और स्कूल भी बंद थे. उन्होंने गूगल पर पैसे कमाने के तरीकों के बारे में सर्च करना शुरू कर दिया. पैसे कमाने की कई पोस्ट देखने के बाद उनके मन में एक विचार आया कि क्या कोई ऐसा तरीका है जिससे एक साल में एक करोड़ रुपए कमाए जा सकें. उन्होंने जब गूगल पर सर्च किया तो एक पोस्ट उनके सामने आ गई.

यह भी पढ़े -   रोहतक से दिल्ली का सफर होगा आसान, 40 मिनट में कर पाएंगे यात्रा

शुभम ने बताया कि पोस्ट पढ़ते वक्त वहां पर एक कंपनी oyehoye के बारे में बताया गया था.जब उन्होंने इस कंपनी के बारे में पढ़ा तो पाया कि यह एक ई-कॉमर्स कंपनी है, जहां पर प्रोडक्ट खरीदने और दूसरों को शेयर करने से पैसे मिलते हैं. शुभम ने बताया कि शुरुआत में तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि वह ऐसा कर सकते हैं. उन्होंने सोचा कि महीने के 5-7 हजार रुपए कमा लिए जाएंगे तो बहुत बड़ी बात होगी. उन्होंने इस पोस्ट के तरीके पर अमल किया और सबसे पहले अपने लिए ही खरीददारी की. इसके बाद कुछ दोस्तों को भी इसमें शामिल कर लिया.

उन्होंने इसे आजमाने के लिए फेसबुक ग्रुप में भी प्रोडक्ट को शेयर किया. जब उन्हें थोड़ा बहुत रिस्पांस मिलने लगा तो अपने पापा को इस बारे में अवगत कराया. शुभम ने बताया कि शुरुआत में पापा ने मेरी बात को अनसुना कर दिया लेकिन जब मैंने उन्हें बताया कि मैं इस तरीके से कुछ आमदनी कर चुका हूं , लेकिन मेरे पास वो पैसे मंगवाने के लिए बैंक अकाउंट नहीं है. इसके बाद पापा ने मेरी बात पर गौर किया और अपना बैंक अकाउंट कंपनी को दिया तो उसमें शुरुआत में मेरी 8700 रुपए इनकम आई. उसके बाद पापा ने मेरा पूरा सहयोग करते हुए अपने जानकारों से भी खरीददारी कराई.

यह भी पढ़े -   इस दिन से शुरू होगा हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र, मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया निर्णय

शुभम के पिता अजय मलिक ने बताया कि शुरुआत में उन्हें अपने बेटे की बातों पर ज्यादा यकीन नहीं था लेकिन जब मेरे बैंक अकाउंट में पैसे आएं तो मैंने सोचा कि मैं भी कोशिश करके देख लेता हूं क्योंकि यहां पर शुरुआत में कोई इन्वेस्टमेंट नही करनी थी. उन्होंने बताया कि अब हर महीने उनके अकाउंट में इनकम आती रहती है. मेरे बेटे शुभम ने 4-5 महीने के दौरान करीब 18 लाख रुपए की कमाई कर ली है.

यह भी पढ़े -   OBC आरक्षण का नया फार्मूला तैयार, बनेगी 4 श्रेणियां, जानें कब होगी घोषणा

Oyehoye.in एक अमेजॉन और फ्लिपकार्ट की तरह एक इकॉमर्स कंपनी है! जो अपने प्रॉफिट मार्जिन का प्रतिशत अपने ग्राहक के साथ शेयर करती है. कंपनी का दावा है कि वह अब तक हजारों लोगों को लाखों से ऊपर की पेमेंट कर चुकी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!