किसानों ने जाम किया केएमपी एक्सप्रेस वे, पुलिस प्रशासन मुस्तैद

सोनीपत । शनिवार को केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए 3 नए कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांगों के साथ आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने केएमपी एक्सप्रेस वे को सुबह के समय जाम कर दिया. इस दौरान राजमार्ग पर गाड़ियों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद रही. किसान संगठनों ने एक्सप्रेस वे 24 घंटों तक जाम लगाने की घोषणा की थी.

इसी के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. केएमपी एक्सप्रेस वे के जाम हो जाने की वजह से नेशनल हाईवे पर मुरथल और गन्नौर में भी भारी जाम की स्थिति पैदा हो गई. बड़े वाहनों को रोकने की वजह से रास्ता जाम हो गया. पुलिस प्रशासन भी भारी वाहनों को रोक नहीं पा रहा है. गनौर और पानीपत में नाका होने के बाद भी मुरथल तक भारी वाहन पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ को मुफ्त मिलेगी रेस्ट हाउस की सर्विस

kisan aandolan

20 कंपनियों को केएमपी पर सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए लगाया गया है. 6 डीएसपी और 17 इंस्पेक्टर की अगुवाई में यह कंपनियां कार्य करेंगी. जाम के दौरान जो भी कानून व्यवस्था को अस्त-व्यस्त करने का प्रयास करेगा उस पर पुलिस प्रशासन शिकंजा कसेगा. पुलिस प्रशासन ने किसान संगठनों से कानून व्यवस्था को हाथ में ना लेने की गुजारिश की है. लोगों को केएमपी की ओर ना जाने के लिए कहा जा रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने बड़ी सौगात, अब डोर टू डोर ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने की सुविधा शुरू

किसान संगठन केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन नए कृषि कानूनों को रद्द करने के साथ-साथ अन्य मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं. हजारों की संख्या में किसान कुंडली बॉर्डर पर बैठे हैं. वाहनों का आवागमन बॉर्डर पर ठप हो चुका है. शनिवार को सुबह 8:00 बजे से रविवार सुबह 8:00 बजे तक किसान संगठनों द्वारा 24 घंटे के लिए केएमपी को जाम करने का ऐलान किया गया है.

6 डीएसपी की अगुवाई में केएमपी एक्सप्रेसवे पर 20 कंपनियों को तैनात किया गया है. इसमें पुलिस की 8 कंपनियां और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 12 कंपनियां शामिल है. 17 इंस्पेक्टर और 6 डीएसपी की ड्यूटी लगाई गई है. इसके साथ साथ खरखोदा, कुंडली और राई थाना में सुरक्षा टीम बनाई गई है. पुलिस के अनुसार किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   आज ही निपटा लें बैंक के काम, इन 3 दिनों में लगातार रहेंगे बैंक बंद

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नवदीप सिंह विर्क ने जानकारी देते हुए कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर अंबाला, चंडीगढ़ की तरफ से आने वाले यात्री पानीपत से सनौली होते हुए नोएडा, गाजियाबाद और यूपी व करनाल से शामली की ओर जा सकते हैं. जयपुर, गुरुग्राम आदि की ओर जाने वाले वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग 71-A पर पानीपत से होते हुए गोहाना की ओर रेवाड़ी, झज्जर और रोहतक से यात्रा कर सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!