दूध पियो प्रतियोगिता में हरियाणा के ताऊ का कमाल, 5 लीटर दूध पीकर जीती प्रतियोगिता

सोनीपत | सोमवार 1 नवंबर को हरियाणा दिवस के मौके पर प्रदेश भर में कई तरह के कार्यक्रम और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. सोनीपत जिले में जग उत्थान खेल समिति द्वारा दूध पियो स्वस्थ रहो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें 58 वर्षीय सावन 5 लीटर दूध पीकर प्रतियोगिता जीती.

dudh

हरियाणा सोनीपत के खरखौदा में 1 नवंबर को जग उत्थान खेल शिक्षा समिति द्वारा दूध पियो स्वस्थ रहो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के प्रतिभागियों ने भाग लिया. जबकि प्रदेश के सोनीपत, रोहतक, जींद और झज्जर समेत अन्य कई जिलों के प्रतिभागी शामिल हुए. प्रतियोगिता में कुल मिलाकर 88 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

यह भी पढ़े -   दिल्ली में बंद हुआ पेट्रोल और डीजल कमर्शियल वाहनों का प्रवेश, केवल यही वाहन कर पाएंगे एंट्री

प्रतियोगिता में सोनीपत जिले के पुरखास गांव के निवासी 58 वर्षीय किसान सतबीर ने 5 लीटर दूध पीकर प्रतियोगिता जीत ली. दूध पियो प्रतियोगिता जीतने के बाद सभी ने कहा कि वह हर रोज 3 से 4 लीटर दूध पीते हैं और भैंस पालन का व्यवसाय है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर दूध ठंडा होता तो 2 लीटर दूध और पी सकते थे. प्रतियोगिता के विजेता सतबीर सिंह को चमचमाती ट्रॉफी के साथ 5100 रुपए की नगद राशि से सम्मानित किया गया. दूसरे नंबर पर हवा सिंह पुत्र करतार सिंह गांव मटिण्डू ने 3 किलो 800 ग्राम दूध पिया. जबकि तीसरे नंबर पर संदीप पुत्र राजबीर गांव सिसाना ने 3 किलो 500 ग्राम दूध पिया. सभी विजेता प्रतिभागियों को ट्रॉफी और धनराशि से सम्मानित किया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!