सागर हत्याकांड: कौन है काला जठेड़ी, जो दुबई में बैठ अपनी गैंग को कर रहा है ऑपरेट

सोनीपत | हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले संदीप उर्फ काला के साथ जठेड़ी कब जुड़ गया इसकी जानकारी तो पुलिस के पास भी नहीं है. पुलिस तो फिलहाल उसके व उसके गुर्गों द्वारा की गई वारदातों की फेहरिस्त बनाने में बिजी हैं. सुनने में आता है कि काला जठेड़ी कभी दुबई तो कभी मलेशिया में बैठकर हिंदुस्तान में अपनी गैंग को ऑपरेट कर रहा है.

sushil 1

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, बदमाशों से दोस्ती के बाद जब काला जठेडी के खर्चे बढ़ने लगे तो वह झपट मारी करने लगा. जठेड़ी के विरुद्ध पहला केस 29 सितंबर 2004 को दर्ज हुआ. सिरसपुर इलाके में अपने साथियों के साथ एक शख्स का मोबाइल छीन कर भाग रहे काला जठेडी को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ लिया. इस मामले में उसके खिलाफ दिल्ली के समयपुर बादली में पहली एफआईआर दर्ज हुई. लेकिन एक बार जेल से छूटने के बाद काला जठेडी ने झपटमारी, लूटपाट और हत्या की कोशिश जैसी कई वारदातों को अंजाम दिया. देखते ही देखते काला जठेड़ी ने एक गैंग का मुखिया बन बैठा और विवादित संपति और जबरन उगाही में दखल देने लगा.

काला जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा हुआ है लेकिन यह कितना कुख्यात बदमाश है,इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हरियाणा पुलिस की ओर से इस पर सात लाख का इनाम घोषित किया हुआ है.

यह भी पढ़े -   गैस पाइपलाइन लीक होने से मची अफरातफरी, जेसीबी से गढ्ढा खोदते समय करनाल में हुआ हादसा

4 और 5 मई की रात काला जठेडी का भांजा सागर धनखड़ के साथ मौजूद था जो बाद में छत्रसाल स्टेडियम में हुई मारपीट में घायल भी हुआं था. सुनने में आ रहा है कि काला जठेड़ी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का भी मुखिया बना हुआ है और दिल्ली के अलावा पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में वारदातों को अंजाम दे रहा है. फिलहाल दिल्ली के अधिकतर कुख्यात बदमाश तिहाड़ जेल में बंद हैं लेकिन काला जठेड़ी अभी तक पुलिस की पहुंच से बाहर है. इस बात में कोई राय नहीं है कि दिल्ली का एकमात्र गैंगस्टर जो दिल्ली पुलिस की पहुंच से दूर विदेश में बैठकर अपनी गैंग को ऑपरेट कर रहा है.

यह भी पढ़े -   करनाल: छह लाख रुपये के कुत्ते को पहले किया किडनैप, फिर कर दिया कत्ल

Sagar Dhankar Case से जुडी खबरों के लिए क्लिक करे!

काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई की मुलाकात नजफगढ़ के रहने वाले कपिल सांगवान ने कराई थी जो लंदन में बैठकर हिंदुस्तान में अपराधिक वारदातों को अंजाम दें रहा है. सोनीपत निवासी 12 वीं पास संदीप उर्फ काला जठेडी ने सबसे पहले केबल ऑपरेटर की नौकरी की थी. इसके बाद उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा. आज दिल्ली, हरियाणा, पंजाब , चंडीगढ़ और राजस्थान में काला जठेडी पर लूट, हत्या के अनेकों मामले दर्ज हैं. काला जठेड़ी गैंग पर दिल्ली में ही हत्या की 10 वारदातों को लेकर मुकदमे दर्ज हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!