Asia Cup 2022 का शेड्यूल जारी, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से भारत करेगा टूर्नामेंट का आगाज

स्पोर्ट्स डेस्क | एशिया कप टूर्नामेंट (Asia Cup 2022) में भारत- पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले का इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार आखिरकार खत्म होने जा रहा है. एशियन क्रिकेट काउंसिल यानि एसीसी के चैयरमेन जय शाह ने एशिया कप का शेड्यूल जारी कर दिया है. टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है और भारतीय क्रिकेट टीम 28 अगस्त को अपना जौहर दिखाने रणभूमि में उतरेगी. वहीं एशिया कप का फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा.

Asia Cup Cricket

जय शाह ने ट्वीट कर दी जानकारी

एसीसी के चैयरमेन जय शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 27 अगस्त से एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 की शुरुआत हो रही है. उन्होंने बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलेगी जिसका सभी क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. टूर्नामेंट के सभी मैच संयुक्त अरब अमीरात यानि दुबई में खेले जाएंगे.

6 टीमों के बीच एशियन वर्चस्व की जंग

एशिया कप 2022 में कुल 6 टीमों के बीच एशियन वर्चस्व की जंग होगी. भारत और पाकिस्तान के अलावा इस टूर्नामेंट में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम शामिल होगी. वहीं एक टीम क्वालीफायर के जरिए इस टूर्नामेंट में शामिल होगी. इस टूर्नामेंट के सभी मैच दुबई और शारजाह में खेलें जाएंगे. एशिया कप 2022 की मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के हाथों में रहेगी.

यह भी पढ़े -   दादा की फिर दिखेगी दादागिरी: सितंबर में World -Xi से महामुकाबला, देखे इंडिया महाराजा टीम के खिलाड़ी

2 ग्रुप में बंटी है 6 टीमें

एशिया कप में भाग ले रही छह टीमों को 2 ग्रुपों में बांटा गया है. ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर टीम है जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम है. एशिया कप के मुकाबले 16 दिन चलेंगे जिसमें फाइनल समेत कुल 13 मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का आगाज 27 अगस्त को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मैच से शुरू होगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, चौथे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों को मिलेंगे 15 लाख

Asia Cup 2022 Schedule

पहला मैच 27 अगस्त – Sri Lanka v/s Afghanistan

दूसरा मैच 28 अगस्त- India v/s Pakistan

तीसरा मैच 30 अगस्त- Bangladesh v/s Afghanistan

चौथा मैच 31 अगस्त-  India v/s Qualifier

पांचवां मैच 1 सितंबर-  SRI lanka v/s Bangladesh

छठा मैच 2 सितंबर – Pakistan v/s Qualifier

सातवां मैच 3 सितंबर- B1 बनाम B2

यह भी पढ़े -   India Vs Zimbabwe: शिखर धवन की जगह इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, विराट कोहली की भी हुई वापसी

आठवां मैच 4 सितंबर-A1 बनाम A2

नौवां मैच 6 सितंबर- A1 बनाम B1

दसवां मैच 7 सितंबर- A2 बनाम B2

11वां मैच 8 सितंबर- A1 बनाम B2

12वां मैच 9 सितंबर- B1 बनाम A2

फाइनल मैच 11 सितंबर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!