हरियाणा की पहलवान बेटी विनेश फोगाट ने बढ़ाया हिंदुस्तान का गौरव, स्पेन ग्रां प्री में जीता गोल्ड मेडल

स्पोर्ट्स डेस्क | खेल मैदान से हरियाणा के लिए एक और गौरवमई खबर सामने आई है. पेरिस ओलम्पिक का टिकट कटा चुकी भारत की स्टार महिला कुश्ती पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने इन खेलों से पहले अपनी पुख्ता तैयारियों का नमूना पेश करते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया है. मैड्रिड में आयोजित हो रहे स्पेन ग्रां प्री में महिलाओं के 50 किलोग्राम भारवर्ग में उन्होंने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया.

VINESH PHOGAT

बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया

बुधवार को ऐन मौके पर शेंगेन वीजा पाने वाली विनेश ने फाइनल से पहले खेले गए 3 मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल मैच में जगह बनाई. विनेश ने पहले क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन को एकतरफा मुकाबले में 12- 4 से हराया. इसके बाद, क्वार्टर फाइनल में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता कनाडा के मैडिसन पार्क्स को हराया. फिर सेमीफाइनल में उन्होंने कनाडा की एक अन्य खिलाड़ी केटी डचैक को 9-4 से हराकर फाइनल में गोल्ड मेडल के लिए अपनी दावेदारी पेश की.

ओलम्पिक खेलों से पहले जताएं इरादे

दो बार की विश्व चैंपियन ब्रॉन्ज मेडल विजेता, चरखी दादरी के गांव बलाली की रहने वाली 29 वर्षीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने फाइनल मैच में मारिया तियुमेरेकोवा को 10- 5 के अंतर से पटखनी देकर भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाल दिया. उन्होंने विदेशी धरती पर फिर से शानदार प्रदर्शन करते हुए तिरंगे का गौरव बढ़ाया है. उनकी इस उपलब्धि पर परिजनों में खुशी का माहौल बना हुआ है. अपने इस शानदार प्रदर्शन से उन्होंने 26 जुलाई से शुरू हो रहें पेरिस ओलम्पिक खेलों से पहले अपने इरादों को स्पष्ट कर दिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!