भारत Vs ऑस्ट्रेलिया: कौन जीतेगा आज का मैच, इन खिलाड़ियों पर होगी सभी की निगाहें

नई दिल्ली | आज भारत Vs ऑस्ट्रेलिया के बीच इंटरनेशनल सीरीज का पहला T20 मैच खेला जाएगा. बता दे कि आज का मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा. भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं. अबकी बार ऑस्ट्रेलिया की कमान एरोन फिंच के हाथों में है. जब भी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होती है तो फैंस के बीच मैच को लेकर एक अलग ही उत्साह होता है. भारत आखिरी बार एशिया कप 2022 में खेला था, जहां वह फाइनल में अपनी जगह नहीं बना पाया.

यह भी पढ़े -   T20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के साउथ अफ्रीका के साथ होंगे 6 मुकाबले, देखे शेड्यूल

T20 World Cup 2021

मोहाली में टकराएंगी आज भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात की जाए तो उन्होंने अंतिम T20 सीरीज श्रीलंका टीम के साथ खेली थी. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से श्रीलंका को हराया था. ऑस्ट्रेलिया ने पहला T20 मैच 10 विकेट और दूसरा T20 मैच 3 विकेट से जीता था. आज दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. मौजूदा समय में भारतीय टीम आईसीसी पुरुष T-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में पहले स्थान पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम छठे स्थान पर है.

इन खिलाड़ियों पर होगी सभी की निगाहें 

भारत ने पिछले 5, T-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की है. जबकि दो मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा. मोहाली के मैदान में बाउंड्री लंबी है. जो भी टीम टॉस जीतेगी, वह औसत की संभावना को ध्यान में रखकर ही बैटिंग या बॉलिंग का फैसला लेगी. रविंद्र जडेजा के चोटिल होने पर दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को टीम में तरजीह मिली है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!