हरियाणा में करीब 20 दिन बाद निकली करारी धूप, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

हिसार । पिछले करीब 20-22 दिनों से सूर्य की तपिश का इंतजार कर रहे प्रदेशवासियों के लिए वीरवार का दिन राहत लेकर आया है. वीरवार की सुबह ही सूर्य देवता ने दर्शन दिए और करारी धूप सेंकने को मिल रही है. बता दें कि पिछले लगभग 20 दिनों से सूर्य देवता के दर्शन न देने से लोगों को ठंड का अहसास बहुत हो रहा था. हालांकि कभी-कभार बीच में कुछ समय के लिए धूप निकल रही थी लेकिन बादलवाही के चलते ठंड से कोई राहत नहीं मिल रही थी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में तेज आंधी ने मचाया तांडव, कही गिरे पेड़ तो कही बत्ती रही गुल

weather mausam dhup

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डाॅ मदन खिचड़ ने बताया कि 29 जनवरी तक मौसम खुश्क रहेगा. लोगों को धूप निकलने से राहत मिलेगी लेकिन धूप निकलने का समय कम ही रहेगा. अभी एक से दो घंटे ही धूप निकल रही है. इसके साथ दिन के तापमान में बढ़ोतरी और रात्रि तापमान में गिरावट की संभावना जताई गई है.

फसलों को फायदा पहुंचेगा

इस मौसम से फसलों को बहुत फायदा पहुंचेगा क्योंकि कई दिनों तक धूप नहीं निकलने से सरसों में चेपा और गेहूं में पीला रतुआ रोग का प्रकोप बढ़ रहा था लेकिन अब धूप निकलने से इस रोग से काफी हद तक छुटकारा मिल जाएगा. धुंध और धूप का मौसम फसलों की बढ़ावर और उत्पादन में वृद्धि करने के लिए फायदेमंद साबित होगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में अगले 5 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम, देखें लेटेस्ट अपडेट

हिसार और नारनौल में गिरा तापमान

हिसार और नारनौल में रात्रि तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हों रही है. यहां रात का तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और आने वाले दिनों में इसमें और गिरावट देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही प्रदेश के कई जिलों में अब भी शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है. मगर अब सूर्य की तपिश से दिन का तापमान कम नही रहेगा और इसमें बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!