हरियाणा में अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल, देखें विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान

चंड़ीगढ़ | हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा संभावित मौसम की ताज़ा जानकारी को लेकर अपडेट आया है. 13 मई को जारी पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेशभर में मौसम 18 मई तक खुष्क और गर्म रह सकता है. इस दौरान गर्म हवाएं चलने की संभावना भी बताई गई है.

badal weather mausam

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इस बारे में जानकारी देते हुए विभाग अध्यक्ष डॉ मदन लाल खीचड़ ने बताया कि प्रदेश में 18 मई तक मौसम गर्म और खुष्क रह सकता है. इसके अलावा, दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. इस दौरान बीच- बीच में गर्म हवाएं चलने की संभावना बनी हुई है. साथ ही, सामान्य तापमान में बढ़ोतरी के बीच हल्की बादलवाही भी देखने को मिल सकती हैं.

4 डिग्री तक बढ़ेगा पारा

विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में पारा 4 डिग्री तक बढ़ेगा. अनुमान है कि ऐसे में दक्षिणी हरियाणा और पंजाब, चंडीगढ़ में पारा 46 डिग्री तक पहुँच सकता है. मौसम विभाग ने लोगों को सीधे धूप के संपर्क में आने से बचने की सलाह दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!