हरियाणा में बदलेगा मौसम का हाल, मौसम विभाग ने जारी किया अनुमान

चंडीगढ़, Haryana Weather News | हरियाणा में सुबह-शाम  ठंडी हवा चलने से सर्दी में बढ़ोतरी हो रही है. मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट होने की संभावना है.  कृषि मौसम विज्ञान विभाग के हिसार संस्थान ने बताया है कि हरियाणा में 1 दिसंबर तक मौसम खुश्क बना रहेगा. इस दौरान राज्य में हल्की गति से पश्चिमी व उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से रात्रि तापमान में गिरावट होने का अनुमान है. हालांकि दिन के समय धूप निकलने से लोगों को काफी राहत मिलने के आसार है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा मे स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही ये बड़ी बातें, जानिए क्या कहा

Sardi Cold Weather 3

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार आने वाले दिनों में सुबह तथा शाम के समय ठंड काफी बढ़ने वाली हैं. वहीं दक्षिण भारत के राज्यों में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है.  जिसके कारण भी मौसम में ठंडक का एहसास होगा. हरियाणा में शाम के समय हल्की धुंध के होने की भी संभावना है.  दिन के समय मौसम सुहाना बना रहेगा तथा दिन में धूप निकलने की संभावना है.

हरियाणा से सटे हुए दिल्ली में धीमी हवा और तापमान गिरने के कारण वायु गुणवत्ता बुधवार को बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गया था. आपको बता दें कि दिल्ली में इस मौसम का सबसे न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. हरियाणा में आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. 1 दिसंबर तक सुबह-शाम के समय सर्दी का एहसास सबसे ज्यादा होने वाला है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!