स्कूलों को बंद करने के फैसले पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, जाने क्या

युमनानगर । हरियाणा सरकार ने हरियाणा राज्य में 25 से कम विद्यार्थियों वाले विद्यालयों को बंद करने के निर्णय पर यू टर्न ले लिया है. इन विद्यालयों को अब बंद नहीं किया जाएगा. 25 से कम विद्यार्थियों वाले विद्यालयों को खोले रखने का फैसला सरकार द्वारा लिया गया है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने यह जानकारी दी है.

यह भी पढ़े -   पेड़-पौधों की देखभाल पर छात्रों को परीक्षा में मिलेंगे अतिरिक्त नंबर, जानिए! मनोहर सरकार की नई नीति

kanwar pal gujjar

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने प्रेस मीडिया से वार्तालाप करते हुए जानकारी दी कि हरियाणा राज्य में जिन विद्यालयों में 25 से कम विद्यार्थी हैं, उन विद्यालयों को बंद करने का फैसला पहले लिया गया था, परंतु अब एक बार फिर से इन विद्यालयों को खोलने का फैसला सरकार ले रही है. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने पूर्ण समीक्षा कर ली है कि जिन विद्यालयों में 10 से अधिक विद्यार्थी हैं उन विद्यालयों को सिर्फ एक अध्यापक के साथ चलाया जा सकता है और यदि भविष्य में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ती है तो उन विद्यालयों में अध्यापकों की संख्या को भी बढ़ाया जाएगा.

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के अनुसार विद्यालय में विद्यार्थियों की संख्या बढ़े इसके लिए कोशिशें की जा रही हैं. पिछले वर्ष 2 लाख नए दाखिले हुए थे और आशा है कि इस बार भी सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों की संख्या अवश्य बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि जो संस्कृति मॉडल विद्यालय हमने खोले हैं, उनमें भी बहुत बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने एडमिशन के लिए आवेदन किया हुआ है. अभी तक हमें अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

यह भी पढ़े -   यमुनानगर में पहले उठी बहन की डोली, फिर भाई की अर्थी, जानिए क्या था पूरा मामला

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!