यमुनानगर में प्रकृति ने दिखाया अजीबोगरीब रंग, हैरान रह गए लोग

यमुनानगर ।  हरियाणा के यमुनानगर में प्रकृति का अजीबोगरीब रूख देखकर लोग हैरत में पड़ गए. जिलें के प्रताप नगर में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि देखने को मिली तो साथ ही हथिनीकुंड बैराज और ताजेवाला तक बारिश हुई जबकि अन्य क्षेत्रों में गर्मी की तपिश से लोगों का हाल बेहाल रहा. अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के इन जिलों में आंधी और बूंदाबांदी से गिरा तापमान, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

badal weather mausam

मौसम के रुख से हैरानी

मंगलवार दोपहर बाद प्रताप नगर के हथिनीकुंड बैराज के पास बारिश हुई. यह केचमेंट एरिया है. यहां से पहाड़ी क्षेत्र शुरू हो जाता है. यहां से एक तरफ उत्तर प्रदेश व दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश की सीमा है. सीमित से क्षेत्र में हुई बारिश से लोग भी हैरान रह गए क्योंकि प्रताप नगर के अन्य क्षेत्रों में हल्की हवाएं जरुर चली, लेकिन धूप निकली रही.

इन दिनों बारिश की जरूरत

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डा. जसविंद्र सैनी ने कहा कि प्रतापनगर के एक सीमित से क्षेत्र में ही बारिश हुई है. अन्य क्षेत्रों में भी इन दिनों बारिश की जरूरत है. यदि बारिश होती है तो गन्ने की फसल को विशेष रूप से फायदा होगा. फसल को पर्याप्त मात्रा में पानी न मिलने की वजह से टोप बोरर बीमारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!