कुमारी शैलजा को अध्यक्ष पद से हटाने की बिसात बिछा रहे हुड्डा समर्थक विधायक खुद फंसे, हाईकमान ने मांगी रिपोर्ट

पंचकूला | हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा को अध्यक्ष पद से हटाने की बिसात बिछा रहे हुड्डा समर्थक विधायकों की ढिलाई अब उनके ही गले की फांस बन गई है. इन विधायकों ने पंजाब और उत्तर प्रदेश के चुनावों को आधार बनाकर सैलजा को अध्यक्ष पद से हटाने की रट त्याग दीं हैं. इसके बाद हुड्डा समर्थक विधायक संगठन में अपनी पकड़ मजबूत करने की फिराक में थे लेकिन अब उन्हीं विधायकों से कांग्रेस हाईकमान ने ज़बाब मांगा है कि उन्होंने 7 व 10 जुलाई को महंगाई के खिलाफ कब, कहां और किस प्रकार प्रदर्शन किए हैं.

kumari selja

विरोध प्रदर्शन को लेकर हुड्डा समर्थक विधायकों से मांगा जवाब

पार्टी के प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल ने कांग्रेस विधायकों को लिखे पत्र की प्रतिलिपि राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेशाध्यक्ष सहित पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा को भेजी है. खुद बंसल व शैलजा भी इन प्रदर्शनों में शामिल होने झज्जर व चरखी दादरी पहुंचे थे.

शैलजा को अध्यक्ष पद से हटाने की कोशिश में थे हुड्डा समर्थक

पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता भुपेंद्र सिंह हुड्डा समर्थक 22 कांग्रेस विधायक चाहते हैं कि राज्य में संगठन को मजबूत करने के लिए नेतृत्व परिवर्तन की जरूरत है. इसलिए शैलजा को हटाकर हुड्डा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएं. इसी रणनीति को अमलीजामा पहनाने के लिए ये विधायक जुलाई के पहले हफ्ते में प्रभारी विवेक बंसल, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात कर चुके हैं और इन विधायकों ने सोनिया और राहुल गांधी से भी मिलने का समय मांगा है.

सुरजेवाला भी दें चुके हैं विधायकों को ज्ञान

हुड्डा समर्थित खेमें के अड़ियल रवैए को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी पिछले दिनों बयान दिया था कि कार्यकर्ता और पार्टी से विधायक बनते हैं. पार्टी सर्वोपरि है. विधायक पार्टी को नहीं बनाते हैं. किसी भी प्रदेश में पार्टी की सरकार बनती है. सरकार की पार्टी नहीं हो सकती.

7 व 10 जुलाई को महंगाई के खिलाफ ब्लॉक स्तर पर प्रदर्शन का निर्णय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी किया गया था. इन प्रदर्शनों की एक रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंपी जाएगी. इसलिए जो विधायक इन प्रदर्शनों में सक्रिय रूप से शामिल हुए थे, उनसे ब्योरा मांगा गया है.- विवेक बंसल, प्रभारी, हरियाणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!