सेंट्रल विस्टा के लिए दिल्ली मेट्रो ने शुरू की बस सेवा, जानिए क्या है शेड्यूल

नई दिल्ली | दिल्ली मेट्रो ने सेंट्रल विस्टा/ इंडिया गेट तक यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए बस सेवा शुरू करने का फैसला लिया है. दरअसल, नई संसद वाला सेंट्रल विस्टा री-डिजाइन के बाद बनकर तैयार हो चुका है और 8 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों इसका उद्घाटन होने के बाद 9 सितंबर से इसे आमजन को समर्पित कर दिया जाएगा. वहीं उद्घाटन के बाद 9 सितंबर से दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए बस सेवा शुरू कर देगी.

Electric Buses

दिल्ली मेट्रो के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सेंट्रल विस्टा/ इंडिया गेट तक यात्रियों के आवागमन के लिए इलेक्ट्रिक बसें शुरू करने का फैसला लिया गया है. ये इलेक्ट्रिक बसें भैरव रोड से यात्रियों को पिक करके नेशनल स्टेडियम सी हेक्सगॉन के गेट नंबर-1 पर ड्राप करेगी. यहां से सेंट्रल विस्टा/ इंडिया गेट तक पैदल आसानी से पहुंचा जा सकता है.

दिल्ली मेट्रो के अधिकारी ने बताया कि शुरुआत में इस सुविधा को एक हफ्ते के लिए ट्रायल के तौर पर शुरू किया जाएगा. अगर रिस्पांस अच्छा रहा तो इस सर्विस को जारी रखा जाएगा. इस रूट पर शुरुआत में 6 बसें चलाई जाएगी. ये बसें शाम 5 बजे से शुरू होकर रात 9 बजे तक चलेंगी. बता दें कि सेंट्रल विस्टा एवेन्यू में बड़े बदलाव किए गए हैं. यहां 19 एकड़ में फैले नहर के इलाके को पुनर्विकसित किया गया है. कृषि और वाणिज्य भवन के पास टूरिस्टों के लिए वोटिंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!