इस कंपनी के स्कूटर के दीवाने हैं सभी लोग, मई महीने में हुई जबरदस्त बिक्री

ऑटोमोबाइल डेस्क | भारत में मई महीना काफी ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ. वहीं दूसरी ओर कई कंपनियां ऐसी भी है जिनके लिए मई का महीना काफी अच्छा साबित हुआ है. बता दें कि सबसे ज्यादा बिकने वाले ओले स्कूटर की मई में बिक्री 30% गिर गई. यह ऐसी कंपनी है जो बिक्री के मामले में काफी बढ़िया है.

wolf scooty

जानिये Wardwizard स्कूटर की क़ीमत के बारे में 

वार्ड विजार्ड (WardWizard)  कंपनी ने अपने स्कूटर की बिक्री में मई महीने में 329 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की. WardWizard ने मई 2022 में 2,055 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री की. WardWizard ने हाल ही में Wolf+, Gen Next Nanu+ और फ्लीट मैनेजमेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर Del Go के साथ हाई-स्पीड स्कूटर सेगमेंट में कदम रखा है. इस कंपनी का प्लान देश में सभी प्रकार की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी जरूरतों को पूरा करने का है.

बता दें कि कंपनी के दो मॉडल वोल्फ + और जनरेशन नेक्स्ट नानू प्लस की कीमत 1.10 लाख रूपये और 1.06 लाख रूपये है. वही फ्लीट मैनेजमेंट स्कूटर डेल गो की कीमत 1.14 लाख रूपये है. इस कंपनी के तीनों ही स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 100 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकते हैं. वहीं इनकी टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटे की है. वही कंफर्ट की बात की जाए तो कंफर्टेबल राइट एक्सपीरियंस के लिए भी इनमें आपको इको स्पोर्ट्स और हाइपर राइटिंग मोड मिलेंगे. इसके अलावा कंपनी इन दोनों e-scooter में रिवर्स मोड भी दे रही है, जो पार्किंग के समय में काफी काम आता है.

यह भी पढ़े -   Maruti Brezza 2022 vs Hyundai Venue 2022 दोनों में यह एसयूवी है बेहतर, जाने फीचर्स और क़ीमत

इस वजह से सेल्स में हुई कमी

बता दे कि इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की बैटरी में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई, जिसका इनकी बिक्री पर भी असर दिखाई दिया. जिन कंपनियों के स्कूटर में आग लगी, उन कंपनियों की सेल पर इसका काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा. मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे की नेशनल रजिस्टर ई सर्विस वाहन के आंकड़े के अनुसार ओला इलेक्ट्रिक,  हीरो इलेक्ट्रिक और ओकीनावा की सेल्स में बड़ी गिरावट देखी गई. अप्रैल 2022 की तुलना में इनकी बिक्री 58% तक कम हो गई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!