अब सीएसडी कैंटीन में नहीं ले पायंगे सामान, केवल इनको मिलेगा घरेलू सामान

भिवानी । भूतपूर्व वर्तमान सैनिकों तथा उनके आश्रितों को घरेलू सामान व शराब उपलब्ध करवाने के लिए संचालित सीएसडी कैंटीन में अब नगद लेनदेन को बंद किया जा रहा है. बता दे कि अब आप कैंटीन में केवल डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से ही पेमेंट कर सकेंगे. अब नगद लेन देन करने वाले व्यक्ति किसी भी प्रकार का सामान नहीं ले पाएंगे. इस योजना से लाखो परिवारों पर इसका सीधा असर देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन के दौरान हरियाणा के भाजपा नेता की तस्वीरें और वीडियो वायरल, देखे

csd canteen

इस महीने 80 फ़ीसदी से अधिक ग्राहकों ने की डिजिटल पेमेंट 

सीएसडी कैंटीन के मैनेजर कर्नल सूरजभान बलौदा ने बताया कि 15 फरवरी से कैंटीन में किसी भी ग्राहक से नगद लेनदेन नहीं लिया जा रहा है. अब कैंटीन से शराब या घरेलू सामान खरीदने वाले हर व्यक्ति को अपने एटीएम से ही पेमेंट करनी होगी. साथ ही उन्होंने बताया कि इस महीने 80 परसेंट से अधिक कैंटीन ग्राहकों ने एटीएम के जरिए भुगतान किया है. नगद लेनदेन केवल वे वरिष्ठ नागरिक कर सकेंगे जो कि अनपढ़ है. या बैंक द्वारा उन्हें एटीएम जारी नहीं किया गया.

यह भी पढ़े -   डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का जींद में भारी विरोध, किसानों ने कहा नहीं घुसने देंगे

ग्राहक परिजन के एटीएम से भी कर सकेंगे पेमेंट 

उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि जो भूतपूर्व सैनिक या वर्तमान सैनिक है  या उसका कोई आश्रित हो, उसके ही नाम एटीएम हो. ग्राहक अपने किसी भी परिजन के एटीएम का प्रयोग भी कैंटीन के सामान की खरीदारी के लिए कर सकता है. उन्होंने बताया कि उनका मेन उद्देश्य ग्राहकों को अधिक से अधिक सुविधा उपलब्ध करवाना है. इसी कड़ी में ग्राहकों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए 1000 लीटर का आरोग्य वॉटर कुलर भी लगाया गया है. इसके अलावा महिला व पुरुषों के लिए अलग शौचालय भी बनाए गए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!