रोहतक- भिवानी रूट पर इस शहर में बनेगा फ्लाईओवर, हादसों पर लगेगा अंकुश

भिवानी | रोहतक- भिवानी सड़क मार्ग NH-709 एक्सटेंशन पर बहुत जल्द एक फ्लाईओवर बनाया जाएगा ताकि हादसों पर अंकुश लग सके. एक किलोमीटर लंबे व 30 मीटर चौड़े इस सिक्स लेन फ्लाईओवर पर 36.60 करोड़ रुपए की लागत राशि खर्च होगी. मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे (मोर्थ) की निगरानी में इस प्रोजेक्ट को 18 महीने में बनाकर आमजन को समर्पित किया जाएगा. पीडब्लूडी ने इसका टेंडर लगा दिया है. बता दें कि स्थानीय क्षेत्र के लोग लंबे समय से इस फ्लाईओवर की मांग कर रहे थे.

flyover bridge pul highway

बता दें कि रोहतक- भिवानी सड़क मार्ग पर तेज रफ्तार वाहनों के आवागमन के बीच कलानौर कालेज मोड़ पर हर समय एक्सीडेंट होने का खतरा बना रहता है. इसी चौक से एक रोड़ महम होती हुई हिसार को जाती है तो वहीं दूसरी ओर चौक से बाईपास होकर चरखी दादरी के लिए भी यहीं से वाहन गुजरते हैं. चौराहा होने की वजह से यहां पर साधनों का जमावड़ा लगा रहता है और कई बार जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. ऐसे में फ्लाईओवर बनने से बाहर जाने वाले वाहन सीधे निकल सकेंगे.

पीडब्ल्यूडी विभाग ने इस प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार कर जमीनी स्तर पर काम शुरू कर दिया है. बता दें कि अक्टूबर में मोर्थ के अधिकारियों की टीम ने मौके का मुआवना किया था और इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट को एस्टीमेट अप्रूवल के लिए फाइल मुख्यालय भेजी थी.

यह भी पढ़े -   अब हरियाणा बोर्ड के स्कूलों में एडमिशन के वक्त देना होगा ये दस्तावेज, CBSE बोर्ड की तर्ज पर लिया गया फैसला

14 जुलाई को ओपन होगा टेंडर

पीडब्ल्यूडी विभाग के जेई सुरेश शर्मा ने बताया कि कॉलेज मोड़ कलानौर में ब्रिज के लिए मोर्थ से स्वीकृति मिलने के बाद रोहतक-भिवानी रोड़ स्थित कलानौर कॉलेज मोड़ पर सिक्स लेन फ्लाई ओवर के लिए टेंडर लगा दिया है. 12 जुलाई 2022 तक टेंडर की निविदाएं आमंत्रित की गई हैं. 14 जुलाई 2022 को टेंडर ओपन होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!