भिवानी में सेंकडो एकड़ तुड़ी के फाने जलकर राख, किसानों ने सरकार से आर्थिक मदद की लगाई गुहार

भिवानी | हरियाणा के भिवानी के धनाना और मित्ताथल गांव के खेतों में आग लगने की खबर सामने आ रही है. वहीं बताया जा रहा है कि सेंकडो़ं एकड़ में तुड़ी के फाने जलकर राख हो चुके हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. वहीं पीड़ित किसानों ने सरकार से आर्थिक मदद की मांग की है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा से प्रयागराज और बीकानेर के लिए नई एक्सप्रेस ट्रेन शुरू, जानिए रूट और समय

Parali Image

कुछ दिनों पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

कृषि मंत्री जेपी दलाल के पैतृक गांव भिवानी, घुसकानी व आसपास के तिगडाना में शनिवार को आग लगने से 48 एकड़ गेहूं की फसल जल गई. दमकल की दो गाडिय़ों की मदद से काफी मशक्कत के बाद कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया. किसानों ने भी फसल को बचाने का काफी प्रयास किया, लेकिन आग काफी विकराल रूप ले चुकी थी.

मिलेगा मुआवजा

बता दें कि हरियाणा सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है और इसका ऐलान उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किया है. उन्होंने कहा कि खेतों में आग लगने की स्थिति में विशेष गिरदावरी करवाई जायेगी. नुकसान का आंकलन कर मुआवजा भी दिया जाएगा. यानी कि किसानों के खेतों में अगर आग लग जाती है तो गिरदावरी होने के बाद उनकों सरकार द्वारा मुआवजा भी मिलेगा. यह किसानों के लिए राहत की खबर है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!