भिवानी में गर्मी ने दिखाया रूद्र रूप, दो लोगों ने गवाईं जान; अस्पताल में मिले दोनों शव

भिवानी | हरियाणा में गर्मी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है. ज्यादातर जिलों में तापमान 45 डिग्री को पार कर चुका है. 25 मई से प्रदेश में नौतपा की शुरुआत हो चुकी है और सूरज देवता इन दिनों अपना प्रचंड रूप दिखा रहे हैं. हालांकि, बीते दिनों कुछ इलाकों में हुई हल्की बारिश से कुछ समय के लिए राहत जरूर मिलती दिखाई दी, लेकिन उसके बाद से दोबारा गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए. गर्मी का आलम ये है कि भिवानी जिले में दो लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. दोनों के ही शव लावारिस हालत में जिला नागरिक अस्पताल परिसर में पाए गए.

death

फॉरेंसिक एक्सपोर्ट ने मृत्यु की प्रारंभिक वजह गर्मी बताई है. मृतकों की शिनाख्त करने के बाद शहर थाना पुलिस द्वारा परिजनों के बयान दर्ज कर लिए हैं और इस बारे में इत्तेफाकिया मौत मामले में कार्रवाई की है.

सिविल हॉस्पिटल में पेड़ के नीचे मिला शव

शुक्रवार सुबह लगभग 8 बजे सिविल हॉस्पिटल भिवानी के गेट नंबर 1 पर पेड़ के नीचे लावारिस हालत में एक शव पड़ा होने की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त की गई. मृतक की पहचान मूल रूप से राजस्थान के जोधपुर जिले के रहने वाले 33 वर्षीय राजू के रूप में की गई. जानकारी मिली है कि वह शहर में कचरा बीनने का काम करता था. उसकी नाक से खून भी निकला हुआ था.

3 महीने से लापता था मृतक

दूसरा शव जिला सामान्य अस्पताल के इमरजेंसी गेट के पास बने चाय के खोखे के पास लावारिस हालत में पड़ा हुआ मिला, जिसकी पहचान 55 वर्षीय भूपेंद्र निवासी कीर्ति नगर के रूप में की गई. जानकारी मिली कि यह पिछले 3 महीने से घर से लापता था और यहां- वहां घूम कर जीवन बिता रहा था. इस बारे में जानकारी देते हुए दिनोद गेट पुलिस चौकी इंचार्ज मनीष वालिया ने बताया कि दोनों शवों की पहचान कर ली गई है और उनके परिजनों के बयान दर्ज कर इत्तेफाकिया मौत के मामले में कार्रवाई की गई है. शवों का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिए गए है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!