शेयर बाजार में केन्स के IPO को बंपर मुनाफा, 32 फीसदी ऊपर लिस्टेड हुआ केन्स टेक्नोलॉजी का शेयर

नई दिल्ली, Share Market | हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली. सेंसेक्स 150 अंकों से बढ़कर 61,300 के पार कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी में भी करीब 50 अंकों की तेजी देखी गई, जिसके बाद वह 18,200 के पार कारोबार कर रहा है. सेंसेक्स के 30 में से 19 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई जबकि 11 शेयरों में तेजी देखने को मिली. अल्ट्राटेक सीमेंट और इंडसइड बैंक के शेयर करीब 2% चढ़े. नेस्ले, पावर ग्रिड और कोटक बैंक में भी आधा फीसदी से ज्यादा गिरावट दर्ज की गई.

share

दूसरे दिन शेयर बाजार में दिखी तेजी

केन्स टेक्नोलॉजी की लिस्टिंग नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 32.54% से चढ़कर 778 रूपये के लेवल पर हुई. वहीं, मुंबई स्टॉक एक्सचेंज पर शेयर 32 परसेंट ऊपर 775 रूपये के लेवल पर लिस्ट हुआ. इसका इश्यू प्राइस 587 रूपये था. 10 नवंबर से 14 नवंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुले 857.82 करोड़ रूपये के इस आईपीओ को 34.22 गुना बोलियां मिली थी.

ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म जेरोधा के कई यूजर्स को भी मंगलवार सुबह अपने ऐप काईट पर ट्रेडिंग करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर भी ट्वीट किया कि वह आर्डर नहीं कर पा रहे हैं या उनके ऑर्डर कैंसिल हो रहे हैं.

यह भी पढ़े -   Business Idea: इस बिजनेस से कमा सकते हैं लाखों रुपए महीना, साल भर बनी रहेगी डिमांड

डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ रुपया

Downdetector.Com के अनुसार, 71 परसेंट यूजर्स ने ट्रेडिंग में परेशानी की रिपोर्ट की जबकि 16 परसेंट ने वेबसाइट से संबंधित समस्याओं का सामना किया. डॉलर के मुकाबले में आज रूपया 12 पैसे के उछाल के साथ 81.72 के स्तर पर खुला. सोमवार को डॉलर के मुकाबले रूपया 5 पैसे की गिरावट के साथ 81.79 पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़े -   Business Idea: इस बिजनेस से कमा सकते हैं लाखों रुपए महीना, साल भर बनी रहेगी डिमांड

6 मुद्राओं के बास्केट के मुकाबले डॉलर की स्ट्रेंथ का अनुमान लगाने वाले डॉलर इंडेक्स मे 0.24% की गिरावट दर्ज की गई. एक्सपर्ट्स का मानना है कि डॉलर की मजबूती और बाजार में सतर्कता के बीच भारतीय ए के सीमित दायरे में ट्रेड करने की उम्मीद है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!