10th पास युवाओ के लिए रेलवे में आई बड़ी भर्ती, अंतिम तिथि नजदीक

नई दिल्ली । नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने विभिन्न ट्रेडों में अप्रेंटिस पदों के लिए अधिसूचना जारी की है. दी गई सूचना के अनुसार कुल 480 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों में फिडर, वेल्डर मैकेनिक, कारपेंटर सहित अन्य पदों पर भर्तियां  की जाएगी.  जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक है तथा आवेदन करना चाहते हैं वह अपना आवेदन ऑनलाइन तरीके से कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन 20 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल 2021 है.  उम्मीदवार ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन करने के बाद अपना प्रिंटआउट भी निकाल ले ताकि भविष्य में कोई परेशानी ना हो.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आठवीं पास युवाओ के लिए 100 पदों पर भर्ती जल्द, देखे पूरी जानकारी

Railway

वैकेंसी डिटेल्स

  • फिटर – 286 पद
  • वेल्डर -11 पद
  • मकैनिक -84 पद
  • कारपेंटर -11 पद
  • इलेक्ट्रिशियन -88 पद

पात्रता

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे द्वारा जारी की गई इस अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फ़ीसदी अंक के साथ दसवीं का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास एनसीवीटी से संबंधित मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से ट्रेड में सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार की बड़ी घोषणा: अगले आदेशों तक स्थगित रहेंगी HPSC की सभी पूर्व निर्धारित परीक्षाएं

आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा आरक्षित वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट भी दी जाएगी.

आवेदन की फीस

विभिन्न ट्रेड में आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन के लिए ₹1170 का शुल्क देना होगा और 70 रुपए  जीएसटी का भुगतान करना होगा. इसके अलावा एससी, एसटी, दिव्यांग, महिला को कोई भी शुल्क नहीं देना है. और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!