हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने मांगा खाली पड़े ग्रुप सी और डी पदों का ब्यौरा, ध्यान दे CET वाले युवा

चंडीगढ़ | हरियाणा में युवा लंबे समय से सरकारी नौकरियों का इंतजार कर रहे हैं. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की तरफ से ग्रुप सी और डी के विभिन्न पदों पर भर्तियां की जानी है, पर यह भर्ती सिरे नहीं चढ़ पा रही है. अब हरियाणा में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी देखने को मिल रही है. ऐसे में अब हो सकता है कि ग्रुप सी और डी के विभिन्न पदों में बढ़ोतरी हो.

HSSC

ग्रुप सी और डी क़े रिक्त पदों की मांगी जानकारी

बता दें कि हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने विभिन्न बोर्ड, निगमों और विभागों से अपने यहां ग्रुप सी के और डी के खाली पदों के बारे में जानकारी हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को भेजने के निर्देश दिए है. उनका कहना है कि सभी विभाग अपने यहां रिक्त पड़े ग्रुप सी और डी के पदों के बारे में ब्यौरा भेजें तथा यह पद उन पदों से भिन्न होने चाहिए जो फिलहाल CET में है.

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सभी प्रशासनिक सचिव, हरियाणा सरकार ,हरियाणा राज्य के सभी विभागाध्यक्ष, हरियाणा राज्य के सभी मंडलायुक्त, हरियाणा राज्य के सभी उपायुक्त, हरियाणा राज्य के सभी विभागों/ निगमों के सभी प्रबंध निदेशक/ मुख्य प्रशासक/ मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से रिक्त ग्रुप-सी और डी पदों के लिए नई मांग भेजने के बारे में जानकारी मांगी है.

पहले जारी किए गए विज्ञापनो को छोड़कर नए पदों का भेजें ब्यौरा

यह पद हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पहले जारी किए गए विज्ञापनों को छोड़कर होने चाहिए. यह भी साफ किया गया है कि ग्रुप-सी क़े पद, जिसके लिए अधियाचन पहले ही हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) को भेजा जा चुका है, और वर्तमान में पुनर्नियुक्ति प्रोसेस जारी है. इन पदों को वर्तमान नई मांग से बाहर रखा जाएगा.

सभी विभाग बोर्ड/निगम इन पदों को छोड़कर नए खाली पदों के लिए जानकारी भेज सकते हैं. हर विभाग, बोर्ड या निगम के मुखिया द्वारा यह मांग तैयार करके इसे हरियाणा नॉलेज कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा इस उद्देश्य के लिए बनाए गए पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा. इसमें विभागों, बोर्डों और निगमों को पहले दिए गए लॉगिन क्रेडेंशियल का इस्तेमाल किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!