CISF के पदों 2000 पर आई बड़ी भर्ती, अभी देखे पूरी जानकारी

नई दिल्ली । केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के द्वारा, जो भारतीय नागरिक भारतीय सेना से निवृत हो चुके हैं उन्हें दोबारा नौकरी लेने का अवसर दिया है. CISF ने 2000 पद जिसमे कांस्टेबल, SI, और ASI की पद शामिल है के लिए आवेदन मांगे हैं. जो भी उम्मीदवार इस नौकरी के लिए इच्छुक है वह CISF Recruitment द्वारा जारी की गई सभी जानकारी को अच्छे से पढ़ ले तथा बाद में ही आवेदन करें.

यह भी पढ़े -   DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली में आई क्लर्क, पटवारी समेत अनेक पदों पर बड़ी भर्ती, यहाँ से देखे पूरी जानकारी

POLICE
पद के लिए योग्यता– भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हुए भारतीय नागरिक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों की कुल संख्या 2000 है तथा पदों के नाम इस प्रकार है –
SI/Exe-63
ASI/Exe-187
Head constable/GD-424
Constable/GD- 1324.
सीआईएसएफ ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन 17 फरवरी 2021 से शुरू कर कर दिए हैं तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च 2021 है.

यह भी पढ़े -   फरीदाबाद में निकली डीसी रेट पर भर्ती, मिलेगा साठ हजार वेतन

आयु सीमा – उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. बाकी अन्य छूट है जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ ले.
चयन की प्रक्रिया-इस जॉब के लिए स्क्रीनिंग व दस्तावेज सत्यापन, शारीरिक मानव परीक्षण तथा चिकित्सा परीक्षा होगी इनके अनुसार ही अभ्यर्थी का चुनाव किया जाएगा.
वेतनमान – इन पदों के लिए वेतनमान 25,000-40,000/INR निर्धारित किया गया है.
उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए कोई भी फीस नहीं है अर्थात यह आवेदन निशुल्क होंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!