चंडीगढ़ में बेरोजगार युवाओ के लिए बड़ी भर्ती, अभी यहाँ से भरे फॉर्म

Casino

चंडीगढ़ । देश के टॉप इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट में शामिल पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ (PEC Chandigarh ) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. कुल 37 पदों पर भर्ती की जाएगी. और यह भर्ती अगले महीने तक पूरी हो जाएंगी. देशभर से इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन भेज सकते हैं. इस बार पेक में शिक्षकों की नियुक्ति भर्ती नियमों के अनुसार की जाएगी. आवेदन के लिए अब की बार पीएचडी अनिवार्य कर दी गई है. प्रशासन द्वारा 19 जुलाई तक योग्य आवेदको से आवेदन मांगे गए है.

Job

संस्था में इस समय विद्यार्थियों की रेशों के हिसाब से 150 के करीब अलग-अलग पदों पर प्रोफेसर की कमी है. जनवरी 2021 में पेक ने 57 प्रोफेसर के रेगुलर पदों पर भर्ती की तैयारी की थी. लेकिन पैक के पूर्व डायरेक्टर प्रोफेसर धीरज सांघी के अचानक इस्तीफा दे देने के कारण शिक्षकों की भर्ती का मामला बीच में ही लटक गया. यूटी प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार ने डायरेक्टर की नियुक्ति के लिए लगभग 60 आवेदन आए हैं जिनमें से 30 को शॉर्टलिस्ट किया गया. अगले महीने तक पेक के स्थाई डायरेक्टर की नियुक्ति होने के बाद असिस्टेंट प्रोफेसर के रेगुलर पदों को भरने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी. ऐसा माना जा रहा है कि दिसंबर तक रेगुलर भर्ती की यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

भर्ती के लिए नए नियम

पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज में शिक्षकों की भर्ती के लिए नए नियमों को भी भर्ती में लागू करने का फैसला किया गया है. असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए नेशनल एमटेक डिग्री के साथ ही एलिजिबिलिटी टेस्ट (नेट) या ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट (गेट )और इनके साथ ही पीएचडी डिग्री भी अनिवार्य कर दी गई है.

यह भी पढ़े -   DC Rate Jobs in Haryana 2021: डीसी रेट जॉब इन हरयाणा 2021, Latest Haryana DC Rate Vacancies (02 August 2021)

बेहतर रिसर्च कार्य और अनुभव वाले उम्मीदवार को ही प्राथमिकता दी जाएगी. और खुशी की बात तो यह है कि इन आवेदनों पर ट्रांसजेंडर भी आवेदन भेज सकते हैं. केवल शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. अधिकारियों के अनुसार यह भर्ती प्रक्रिया अगस्त तक पूरी कर ली जाएगी.

यह भी पढ़े -   बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब हरियाणा के युवाओं को घर के पास ही मिलेगा रोजगार

आयु सीमा

आवेदन के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष निर्धारित की गई है.

वेतनमान

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को 73500 रूपये मासिक वेतन दिया जाएगा.

आवेदन कैसे करें

भरा हुआ फॉर्म (संस्थान की वेबसाइट पर उपलब्ध), पहचान प्रमाण सहित सहायक दस्तावेजों / प्रमाण पत्रों के साथ, ईमेल के माध्यम से [email protected] पर 19.07.2021 को शाम 5:00 बजे तक या उससे पहले भेजा जा सकता है.

यह भी पढ़े -   SSC का बड़ा फैसला, अब युवा उमंग एप से भी कर सकते है आवेदन

आवेदन की अंतिम तिथि

इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन 19 जुलाई तक भेज सकते है.

आवेदन पत्र

आवेदन पतर डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे. Click Here 

इलेक्ट्रिक विभाग में सबसे अधिक पद

पेक में होने जा रहे इन भर्तियों में लगभग सभी विभागों में नियुक्तियां की जाएंगी लेकिन इलेक्ट्रिक विभाग में सबसे ज्यादा 7 पदों पर नियुक्तियां होंगी. कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग और सिविल डिपार्टमेंट -5 पद

  • एयरोस्पेस इंजीनियरिंग-2 पद
  • इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग- 4 पद
  • मैकेनिकल इंजीनियरिंग- 3 पद
  • मेटलजिर्क एंड मैटेरियल इंजीनियरिंग -3 पद
  • प्रोडक्शन एंड इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग -2 पद
  • अप्लाइड साइंस एंड मैथमेटिक्स -2 पद
  • सेंटर फॉर मैनेजमेंट एंड हुमनेटीज -3पद
  • इन विभिन्न पदों पर प्रोफेसर असिस्टेंट के पद पर भर्तियां की जाएंगी.

पात्र उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और उन्हें साक्षात्कार के समय ओरिजिनल  दस्तावेज लाने होंगे.

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!