पौधों की देखभाल क़े लिए जल्द होगी वन मित्रों की भर्ती, सरकार की तरफ से मिलेगा मानदेय

चंडीगढ़ | हरियाणा क़े बेरोजगार युवाओं क़े लिए बड़ी ख़ुशखबरी है. आपको बता दें कि हरियाणा सरकार जल्द ही वन-मित्र स्कीम के तहत वन- मित्रों की भर्ती करने जा रही है. सरकार की तरफ से भर्ती किए गए वन मित्रों को मानदेय भी दिया जाएगा. रविवार को चंडीगढ़ सचिवालय में वन एवं वन्य जीव विभाग की समीक्षा बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री कर रहे थे. बैठक में पर्यावरण, वन एवं वन्य जीव राज्यमंत्री संजय सिंह भी मौजूद थे.

Job Student School College

फोरेस्ट गार्ड से लेकर उच्चाधिकारी तक की जिम्मेदारी होगी तय

इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पौधरोपण अभियान की निगरानी के लिए ड्रोन से नियमित मैपिंग की जाएगी. वहीं, वन भूमि पर आग लगने पर बुझाने में देरी होने पर फोरेस्ट गार्ड से लेकर उच्चाधिकारी तक की जिम्मेदारी तय होगी. यदि कोई भी लापरवाह मिला तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वन क्षेत्र से अवैध कटाई को बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा. यदि इसमें किसी कर्मचारी की सहभागिता पाई गई तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!