हरियाणा में ओमीक्रोन को लेकर अलर्ट, अनिल विज ने जारी किए निर्देश

चंडीगढ़ | हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग को पूरी तरह से सक्रिय कर दिया गया है. कोरोना की पिछली दो लहरों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने सफलतापूर्वक कार्य किया है.

anil vij

जानिए क्या दिए निर्देश

अनिल विज ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन की जांच के लिए जीनोम सीक्वेंस की आवश्यकता होती है.  इसका पता लगाने के लिए रोकफेलर संस्था ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक को एक मशीन निशुल्क प्रदान की है, जिसको संचालित करवा दिया गया है. अनिल विज ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उनके द्वारा राज्य के सभी जिला उपायुक्तों, पुलिस आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को मैसेज करके आदेश जारी कर दिए गए हैं कि कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करवाया जाए.

सामाजिक कार्यक्रमों में भी नियमों का करना पड़ेगा पालन

इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा कि जनसभा व सामाजिक कार्यक्रम इत्यादि के लिए राज्य सरकार द्वारा जो दिशानिर्देश जारी किए गए उनका शक्ति से पालन करवाया जाए. चाहे कार्यक्रम इनडोर या आउटडोर हो प्रदेश सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों का पालन करवाना जरूरी है. आपको बता दें कि प्रदेश सरकार कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर काफी सावधानियां बरत रही है. प्रदेश के गृहमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सभी जिलों के अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना की प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करवाया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि मास्क लगाना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना कोरोना के नए वेरिएंट से बचने के लिए अति आवश्यक है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में जनवरी की बारिश ने कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ा, जानें अब कैसा रहेगा मौसम

हरियाणा में अभी तक कोरोना के नए वेरिएंट का कोई केस देखने को नहीं मिला है. किंतु फिर भी प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है की प्रदेशवासियों को कोरोना के नए वेरिएंट से सुरक्षित रखा जा सके. जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी नई गाइडलाइन जारी कर दी है. वहीं प्रदेश सभी स्कूलों को भी अभी अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा. प्रदेश सरकार ने यह सूचना ट्विटर के माध्यम से साझा की है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!