मुख्यमंत्री खट्टर की घोषणा: अगले साल छठ पर्व पर हरियाणा में होगा अवकाश, गुरुग्राम में बनेगा भव्य घाट

गुरुग्राम | भारत के पूर्वांचल राज्यों में इन दिनों छठ का महापर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. बीते दिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी गुरुग्राम में छठ पूजा में शामिल हुए. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि अगले साल से हरियाणा प्रदेश में छठ पूजा के दिन के अवकाश रहेगा और पूजा के लिए भव्य घाट भी बनाया जाएगा.

haryana cm press conference

बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर छठ पूजा में शामिल होने के लिए गुरुग्राम के सेक्टर-10ए पहुंचे. जहां उन्होंने अस्त होते सूर्य को अर्ध्य देकर सभी को छठ महापर्व की शुभकामनाएं दी. छठ महापर्व पर पूर्वांचल के लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि हरियाणा में अगले साल से छठ महापर्व के दिन अवकाश रहेगा.

यह भी पढ़े -   कोरोना मृतकों के परिजनों को सरकार देगी 50,000 रूपए, ऐसे उठा सकते है लाभ

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने संबोधन करते हुए कहा, उत्सव पर समाज की ताकत नजर आती है. लगभग 130 करोड़ जनसंख्या वाला हमारा देश विभिन्न जातियों, धर्मों, समुदायों के बावजूद विभिन्नताएं होते हुए भी हम सब एक हैं. आज के इस छठ पूजा के कार्यक्रम में बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड तथा पूर्वांचल के भारी संख्या में लोगों के साथ स्थानीय लोग भी शामिल हैं. 2014 में जब प्रदेश में पहली बार भाजपा सरकार बनी थी, तब हमने हरियाणा एक-हरियाणवी एक का नारा दिया था. हरियाणा में देश के किसी भी हिस्से से जो लोग अपने कामकाज या व्यवसाय के लिए आए और जिन्हें यहां रहते हुए 5 वर्ष या इससे अधिक का समय हो गया है उनके हम यहां पर डोमिसाइल बना देते हैं और वह हरियाणवी बन जाते हैं.

करनाल में बनाया गया छठ घाट

  • छठ जा में शामिल होने के बाद मुख्म55त्री ने कहा कि करनाल में छठ पूजा के लिए विशाल घाट का निर्माण किया गया है. पूर्वांचल समाज के लोग गुरुग्राम में भी पानी के स्रोत का चयन कर ले, वहां पर सरकार द्वारा एक घाट बनवा दिया जाएगा.
यह भी पढ़े -   हांसी को प्रशासनिक जिला बनाने की कवायद हुई तेज, इन क्षेत्रों को किया जा सकता है शामिल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!