हिसार एयरपोर्ट से जानिए कब उड़ान भरेंगे विमान, सीएम ने दी अहम जानकारी

हिसार | हरियाणा के  मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एयरपोर्ट के विषय में एक बैठक हुई है. इस बैठक में प्रमुख बात यह पता चली है कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का रन-वे मई 2022 तक पूरा हो जाने की संभावना है. लाइटिंग का कार्य सितंबर 2022 तक पूरा हो सकता है.

Runvey Airport

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का रनवे मई 2022 में लाइटिंग का कार्य आगामी सितंबर तक पूरा हो जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि हिसार के विकास के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. इस कमेटी द्वारा शहर को सुव्यवस्थित तरीके से विकसित किया जाएगा. प्रमुख बात भी सामने आई कि हिसार एयरपोर्ट पर आने तथा जाने के लिए मिर्चपुर व डुंडूरपुर पर क्लोवर कनेक्टिविटी का प्रस्ताव तैयार करके केंद्र सरकार को मंजूरी प्राप्त करने के लिए भेजा गया है. जिसके कारण सरलता से आवागमन हो सकता है.

जानिए क्या प्रमुख सुविधाएं होगी हिसार एयरपोर्ट पर

इस एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स के लिए पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी दो अलग-अलग टर्मिनल ओं का निर्माण किया जाएगा दिसंबर अंत तक इनका डिजाइन तैयार हो जाएगा इसके अतिरिक्त हिसार एयरपोर्ट पर ट्रेन या मेट्रो सुविधा प्रदान करने की संभावनाएं भी है. इससे कारगो सुविधा आसान होगी एयरपोर्ट पर एक मैन्युफैक्चरिंग हब भी प्रस्तावित करे जाने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   गाजर की खेती के लिए पूरे देश में मशहूर है हरियाणा का यह गांव, खेत में ही बिक जाती है फसल

मुख्यमंत्री के साथ हुई चर्चा में इस संदर्भ में भी बात हुई की यहां पर विशेष प्रकार के उद्योग स्थापित होंगे जिसके फलस्वरूप युवाओं को रोजगार मिलेगा. मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि इन सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि एयरपोर्ट के निर्माण से संबंधित सभी कार्यों को पूरा करवाने के लिए तेजी से काम करना चाहिए.  एयरपोर्ट पर सोलर पावर प्लांट स्थापित करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए बैठक में उस मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और विधायक कमल गुप्ता इत्यादि उपस्थित रहे कृषि मंत्री जेपी दलाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!