हरियाणा वासियों को सरकार की एक और सौगात, पंजाब को जोड़ने वाला यह हाईवे जल्द होगा शुरू

चंडीगढ़ | देशभर में सड़कों का नेटवर्क बिछाया जा रहा है. नए हाईवे शुरू किये जा रहे हैं. साथ ही जो सड़कें खस्ताहालत में हैं, उनकी दशा भी सुधारी जा रही है. इसी क्रम में हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के मानेसर से पेहोवा स्टेट हाईवे के थर्ड ग्रेड से ज्योतिसर तक के 5 किलोमीटर के हिस्से को सुधारा जाएगा. बीते 2 महीने से इस पर काम शुरू किया जा चुका है. इस हाईवे से गुजरने वाले लोगों की हर सुविधा का भी ध्यान रखा जाएगा. यहां यातायात से जुड़े संकेतक के अलावा स्ट्रीट लाइट, आकर्षक डिवाइडर सहित अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी.

Fourlane Highway

खस्ता हालत में पहुँच चुका हाईवे

वर्तमान में यह स्टेट हाईवे नंबर 6 काफी बुरी हालत में हो चुका है, लेकिन अगले 4 महीने के अंदर इसकी दशा में काफी सुधार कर दिया जाएगा. इसके बाद, वाहन चालकों को काफी सुविधा होगी. कंक्रीट से बनाए जाने वाले थानेसर से पिहोवा तक के इस हाइवे पर 30 करोड़ की लागत आने का अनुमान है. पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है.

बाढ़ के कारण हो गई बुरी हालत

इसका मॉडल हाईवे फोरलेन का जबकि बाकी हिस्सा 2 लेन का बनाया जाएगा. पिछले वर्ष आई बाढ़ के कारण यह बहुत बुरी अवस्था में हो गया था. पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इसमें मौजूद खड्डे भर गए थे, लेकिन फिर भी इसकी हालत में ज्यादा सुधार नहीं हुआ. इससे यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. बता दें कि इस हाईवे से कैथल और पंजाब के पटियाला तक का जुड़ाव है.

सरकार की तरफ से हो चुका बजट मंजूर

इस बारे में जानकारी देते हुए पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यकारी अभियंता राजकुमार ने बताया कि इसके हाईवे के निर्माण की रूपरेखा तैयार की जा रही है. सरकार की तरफ से बजट मंजूर हो चुका है. संबंधित एजेंसी को कार्य दिया जा रहा है. दो स्तर पर इस हाईवे का निर्माण होगा. पहले स्तर के तहत थर्ड ग्रेड से ज्योतिसर तथा दूसरे के तहत ज्योतिसर से पिहोवा तक का निर्माण किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!